For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गाय के घी से बने घेवर की महक से घिरा हाईवे

08:47 AM Jul 06, 2024 IST
गाय के घी से बने घेवर की महक से घिरा हाईवे
इसराना की नयी अनाज मंडी के सामने रोहतक हाईवे पर नौल्था गौशाला के बाहर घेवर की बिक्री के लिये लगाया स्टाल। -हप्र
Advertisement

बिजेंद्र सिंह/हप्र
पानीपत, 5 जुलाई
रोहतक हाईवे स्थित इसराना की नयी अनाज मंडी के सामने नौल्था गौशाला घेवर से ही अच्छी आमदनी प्राप्त कर रही है। बाबा लाठे वाला नौल्था गौशाला की प्रबंधन समिति ने पिछले वर्ष बापौली के शिव मिष्ठान भंडार के मालिक सिब्बा हलवाई के साथ मिलकर घेवर बनाने का काम शुरू किया गया था।
नौल्था गौशाला के घेवर की महक पिछले वर्ष हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली व यूपी में देखने को मिली थी। घेवर की बहुत अच्छी ब्रिकी होने पर नौल्था गौशाला की भी अच्छी आमदनी हुई थी। इस बार भी गौशाला के बाहर लगाये स्टाल पर कई किस्मों के घेवर की बिक्री शुरू हो चुकी है जोकि अगले दो माह तक चलेगी। बताया गया है कि यहां पर गाय के घी व दूध से कई तरह के सिंपल, मावा, पिस्ता केसर, काजू बादाम व ड्राई फूट वाला लक्ष्मी घेवर बनाया जा रहा है। हाईवे पर हाेने के कारण यहां से गुजरने वाले अनेक वाहन चालक रोजाना घेवर खरीद कर लेकर जाते हैं।

‘लोगों को क्वालिटी पर पूरा भरोसा’

नौल्था गौशाला प्रबंधन समिति के प्रधान सूरजभान जागलान, उप प्रधान रामकुमार जागलान, उपप्रधान, राम सिंह सचिव,कैप्टन रघबीर सिंह कैशियर व ईश्वर सिंह जागलान सदस्य ने बताया कि समिति ने घेवर बनाने वाले हलवाई सिब्बा व उनकी टीम को क्वालिटी को लेकर पहले ही सख्त हिदायतें दी गई है और क्वालिटी से कोई भी समझौता नहीं होगा।

Advertisement

चौटाला रोड स्थित गौशाला में भी जल्द होगी बिक्री

गौशाला के बाहर स्टॉल पर घेवर बनाते कारीगर। -हप्र

कर्मयोगी सिवाह गौशाला के प्रधान एवं गौशाला संघ के जिला प्रधान रविंद्र कादियान ने बताया कि नौल्था गौशाला की तर्ज पर ही सिवाह गौशाला ने भी घेवर बनवाना शुरू किया है। सिवाह गौशाला के बाहर चौटाला रोड पर घेवर की बिक्री के लिये स्टाल लगाया जाएगा। घेवर की बिक्री से जो आय होगी, वह सिवाह गौशाला की आमदनी बढाने में सहायक होगी। घेवर की क्वालिटी व क्वांटिटी पर पूरा ध्यान रखा जाएगा और रेट भी मार्केट के अनुसार ही रखे जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×