मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गीता निकेतन आवासीय विद्यालय में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘अलंकार-2024’ का भव्य शुभारंभ

09:50 AM Oct 28, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में रविवार को दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते मुख्यातिथि असंध के विधायक योगेंद्र राणा। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 27 अक्तूबर (हप्र)
गीता निकेतन आवासीय विद्यालय कुरुक्षेत्र का दो दिवसीय 51वां वार्षिक उत्सव ‘अलंकार 2024’ रविवार 27 अक्तूबर को बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ प्रारम्भ हुआ। पहले दिन छात्रावासी विद्यार्थियों ने उमंग और जोश के साथ उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि विद्यालय के पूर्व छात्र एवं असंध के नवनिर्वाचित विधायक योगेन्द्र राणा व विशिष्ट अतिथि भी पूर्व छात्र सुजानपुर हिमाचल के तहसीलदार देवव्रत कपिल, विद्या भारती उत्तर क्षेत्र के महामंत्री देशराज शर्मा की गरिमामयी उपस्थिति एवं राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान के पूर्व वैज्ञानिक व विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. घनश्याम शर्मा इस कार्यक्रम के अध्यक्ष रहेे। मां सरस्वती तथा भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। विद्यालय की एनसीसी थल सेना एवं वायु सेना के कैडेट ने घोष की धुन पर शानदार परेड प्रस्तुत की।
प्रधानाचार्य नारायण सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं परिचय कराने के बाद पिछले एक वर्ष की विद्यालय की प्रगति एवं उपलब्धियों का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
मुख्यातिथि असंध के विधायक योगेन्द्र राणा ने कहा कि विद्यालय के वार्षिक उत्सव में आना एक पूर्व छात्र के लिए गर्व का विषय है। उन्होनें अभिभावकों से निवेदन किया कि आज के समय की व्यस्त जीवनशैली में से समय निकाल कर अपने बच्चों कोे कुछ वक्त अवश्य दें। विशिष्ट अतिथि देवव्रत कपिल ने विद्यालय एवं छात्रावास में रहने के अनुभव साझा करते हुए बताया कि कभी भी घर से दूर रहने का आभास नहीं हुआ। मुख्य वक्ता के रुप में बोलते हुए विद्या भारती उत्तर क्षेत्र के महामंत्री देशराज शर्मा ने कहा कि भारतीय जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा का केंद्र स्थापित करने के उद्देश्य से 21 जनवरी 1973 को इस विद्यालय की स्थापना हुई। कार्यक्रम अध्यक्ष डाॅ. घनश्याम शर्मा ने कहा कि आज यहां जो कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विद्यालय छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील है।

Advertisement

Advertisement