मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार ने पिछड़े समाज को आगे बढ़ाने का काम किया : कंवरपाल

08:52 AM Sep 02, 2024 IST
जगाधरी में कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर को सम्मानित करते कश्यप समाज के लोग। -निस

जगाधरी, 1 सितंबर (निस)
जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल के समर्थन में बीती शाम विशाल कश्यप सम्मेलन का आयोजन किया गया। कश्यप समाज ने कंवरपाल को सम्मानित किया। घरोंडा से पूर्व विधायक रमेश कश्यप ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की।
कंवरपाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछड़े वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने ओबीसी कल्याण के लिए 3 महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।
इनमें क्रीमी लेयर की सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख करना, पंचायतों व म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में ग्रुप-ए के लिए 8 प्रतिशत आरक्षण के साथ ही ग्रुप बी के लिए भी 5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता देकर पूरे पिछड़े समाज को संवैधानिक अधिकार देने का काम किया है।
केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल और नीट परीक्षाओं में पहली बार ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण पीएम मोदी ने दिया है। इस मौके पर पूर्व गीता राम कश्यप,जयचंद कश्यप, सुलेख चंद कश्यप, राजकुमार कश्यप, रमेश कश्यप, सोरण चंद कश्यप, अमित कश्यप, श्यामलाल कश्यप, मोहन कश्यप, सुधीर कश्यप, नरेंद्र कश्यप, नरेश कश्यप मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement