For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार आतंकवाद को उसी की भाषा में जवाब दे : दीपेंद्र हुड्डा

05:57 AM Jul 10, 2024 IST
सरकार आतंकवाद को उसी की भाषा में जवाब दे   दीपेंद्र हुड्डा
Advertisement

चंडीगढ़, 9 जुलाई (ट्रिन्यू)
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार को आतंकवाद को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार आतंकवाद से लड़ने के लिये जो भी कदम उठायेगी उसके साथ सभी राजनीतिक दल और देशवासी मजबूती से खड़े रहेंगे। कांग्रेस पार्टी हमेशा जिम्मेदार विपक्ष के रूप में सरकार का सहयोग करने के लिये तत्पर हैं। मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से रूबरू दीपेंद्र हुड्डा ने कठुआ में हुए आतंकी हमले में शहीद सैनिकों की शहादत को नमन करते हुए कहा, चिंता की बात है कि जिस क्षेत्र में हमेशा शांति रही, आज वह क्षेत्र आतंकी हमलों की चपेट में आ गया है।
उन्होंने जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक महीने के अंदर ये पांचवां आतंकी हमला है। सरकार को इन घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के लोग शांति चाहते हैं इसका स्पष्ट प्रमाण ये है कि लोकसभा चुनाव में 58 प्रतिशत लोगों ने अपना मत डालकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अपनी भागीदारी की। उन्होंने कहा कि सैन्य विशेषज्ञों का स्पष्ट तौर से मानना है कि आतंकी कश्मीर घाटी से ध्यान हटाकर पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में जम्मू क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसका प्रमुख कारण ये है कि लद्दाख क्षेत्र में सैन्य तैनाती की वजह से जम्मू क्षेत्र में सैन्य तैनाती में कमी आयी है। सरकार को पहले से ही सचेत रहना चाहिए था। सरकार इस मामले में जमीनी सच्चाई को लेकर उतनी गंभीर  नहीं है।
दीपेंद्र ने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की बात दोहराते हुए कहा कि लगातार हो रहे आतंकी हमलों का हल कठोर कार्रवाई से होगा, न खोखले वादों से न झूठे भाषणों से होगा। दक्षिण एशियाई आतंकवाद पोर्टल के आंकड़ों का हवाला देते हुए दीपेंद्र ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि जम्मू क्षेत्र में 2023 के बाद आतंकी घटनाओं में आम नागरिकों और सुरक्षा बलों के शहीदों की संख्या दोगुनी हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×