For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समय रहते सरकार को मिलर्स से करनी चाहिए थी बातचीत : अरोड़ा

07:36 AM Oct 15, 2024 IST
समय रहते सरकार को मिलर्स से करनी चाहिए थी बातचीत   अरोड़ा
कुरुक्षेत्र में धान की फसल को देखते विधायक अशोक अरोड़ा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 14 अक्तूबर (हप्र)
धान की बिक्री में किसानों को आ रही समस्याओं को लेकर सोमवार को थानेसर के नवनिर्वाचित विधायक अशोक अरोड़ा ने मंडी का दौरा किया। मंडी में पड़ी धान की ढेरियों को भी देखा। किसानों से बातचीत की।
मार्केट कमेटी के अधिकारियों से भी बातचीत की। किसानों की बात सुनने के बाद अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान को भारी घाटा उठाना पड़ रहा है। सरकार को चाहिए था कि धान की फसल शुरू होने से पहले ही जिन राइस मालिकों को जीरी कूटने के लिए सरकार ने देनी है, उनसे बातचीत करके उनकी भी समस्याओं का निदान करते और किसान को पूरा एमएसपी वाला भाव दिलवाते। उन्होंने अपने आरोप में कहा कि इस समय किसान के धान पर 200 रुपये से लेकर 250 रुपये तक प्रति क्विंटल का कट लग रहा है।
परिणामस्वरूप किसान को भारी घाटा हो रहा है। उनका कहना यह भी है कि सरकार ने धान के मामले में अपना राजधर्म नहीं निभाया। अशोक अरोड़ा के साथ मंडी एसोसिएशन के प्रधान मायाराम तथा मार्केट कमेटी के सचिव भी उपस्थित रहे। दूसरी ओर कहा जा रहा है कि इस समय धान में कोई नमी नहीं है। सरकार के प्रतिनिधियों ने भी मंडी में जाकर बार-बार कहा है कि यदि सरकार के निर्धारित मापदंड के अनुसार नमी न होने पर कोई कट नहीं लगेगा और यदि लगेगा तो उसका खमियाजा सरकारी अधिकारियों को भुगतना पड़ेगा। लेकिन सरकारी प्रतिनिधियों द्वारा गुणवत्ता के अनुसार धान होने पर भी धान पर कट लगाया जा रहा है, जो सरासर गलत है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement