For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार ने पीपीपी से हकदारों को दिलाया उनका हक : अभय यादव

09:08 AM Jul 01, 2024 IST
सरकार ने पीपीपी से हकदारों को दिलाया उनका हक   अभय यादव
नारनौल में रविवार को लाभार्थियों को संबोधित करते मंत्री डॉ अभय सिंह यादव। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 30 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने रविवार को पानीपत से राज्य स्तरीय कार्यक्रम में वेब कास्टिंग के जरिए प्रदेश के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित किया। इसके अलावा सीएम ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की तथा योजनाओं के बारे में फीडबैक लिया। वहीं नारनौल में लघु सचिवालय के नजदीक स्थित सभागार में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में सिंचाई मंत्री डाॅ. अभय सिंह यादव ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम में नागरिकों को संबोधित करते हुए सिंचाई मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने परिवार पहचान पत्र के माध्यम से अंत्योदय की पहचान करके अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का कार्य किया है। सरकार दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए लगातार कार्य कर रही है। अब असली हकदार को हक मिल रहा है। सरकार ने अधिकारों का ऐसा सिस्टम बनाया है कि सभी लाभ अपने आप मिलने लगे।
सिंचाई मंत्री ने मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 50 लाभार्थियों को अधिकार पत्र भी सौंपे। इसके अलावा डॉ बी आर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के 426 लाभार्थियों को 80-80 हजार रुपए तक के लाभ सर्टिफिकेट वितरित किए। वहीं सेवा विभाग के लाभार्थियों को जून माह में प्रोएक्टिव मोड पर बनी नई पेंशन के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट वितरित किए। जिला महेंद्रगढ़ में इस माह प्रोएक्टिव मोड पर 3333 लाभार्थियों की पेंशन बनी है। इनमें 2725 वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, विधवा पेंशन 54, दिव्यांग पेंशन 94 तथा विधुर पेंशन के 460 लाभार्थी शामिल हैं।
इस अवसर पर नारनौल के विधायक ओम प्रकाश यादव, अतिरिक्त उपायुक्त दीपक बाबूलाल करवा, एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह, डीडीपीओ हरि प्रकाश बंसल, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी अनिल कुमार, डीआईओ हरीश शर्मा तथा एडवोकेट सुभाष यादव के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×