For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जनकल्याणकारी भावना के साथ काम रही सरकार : बनवारी लाल

09:29 AM Jul 01, 2024 IST
जनकल्याणकारी भावना के साथ काम रही सरकार   बनवारी लाल
रेवाड़ी के बाल भवन में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को अधिकार पत्र सौंपते मंत्री डा. बनवारी लाल व सीमा त्रिखा। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 30 जून (हप्र)
लोक निर्माण व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार अंत्योदय परिवारों के उत्थान के लिए काम कर रही है। अब सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों, दिव्यांगों तथा किसानों को दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते। सरकार की डिजिटल प्रणाली से घर बैठे पात्र व्यक्ति लाभान्वित हो रहे हैं।
बाल भवन सभागार में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल रविवार को शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा के साथ मुख्यमंत्री आवास योजना, डा. अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्कीम के तहत लाभपात्रों को उनके अधिकार पत्र वितरित कर रहे थे। आज पूरे प्रदेश के 22 जिलों में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसका केंद्र पानीपत रहा, जहां मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने स्वयं लाभार्थियों को अधिकार पत्र बांटे। इस कार्यक्रम का वर्चुअल माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए डा. बनवारी लाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो पारदर्शी व सुशासन कार्यप्रणाली हरियाणा में स्थापित की थी, उसे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बढ़ा रहे हैं। सरकार अंत्योदय परिवारों के कल्याण की भावना के साथ काम कर रही है। सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों को घर बैठे ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×