मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार ने पिछले 10 वर्षों में प्रदेश का किया एक समान विकास: डॉ. कमल गुप्ता

03:24 PM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 26 जुलाई

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने हिसार में विभिन्न कार्यों का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज का दिन हिसार विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए खुशी का दिन है जब हिसार में विभिन्न चौकों पर राष्ट्रीय गौरव के प्रतिरूपों की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि वे शहर में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हरियाणा सरकार ने पिछले 10 वर्षो में जो विकास कार्य किए हैं वो डबल इंजन की सरकार के कारण ही संभव हो पाए हैं।

Advertisement

डॉ. कमल गुप्ता ने आज हिसार में 46 लाख रुपए के सौंदर्यीकरण के तीन कार्यों का उद्घाटन कर हिसार के लोगों को विकास कार्यों की सौगात दी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पिछले 10 वर्षों में प्रदेश का एक समान विकास करने पर जोर दे रही हैं। नगर निगम द्वारा शहर में विकास कार्य व सौंदर्यीकरण के कार्य बड़ी तेजी से किए जा रहे हैं।

डॉ. कमल गुप्ता ने तुलसी चौक पर लगभग 20 लाख रुपये की लागत से बने लाल किले के प्रतिरूप व लक्ष्मीबाई चौक के समीप 17 लाख रुपये की लागत से बने चंद्रयान के प्रतिरूप का उद्घाटन किया गया। इसके बाद सेक्टर 9-11 दिल्ली रोड से एंट्री प्वाइंट पर लगभग 9 लाख रुपये की लागत से बने इंडिया गेट के प्रतिरूप का उद्घाटन भी किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जन सेवा की भावना से कार्य करते हुए लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में प्रतिदिन प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जाता है ताकि आमजन को आ रही समस्याओं का तुरंत समाधान हो और वे बिना किसी कठिनाई के सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सके।

Advertisement
Advertisement