For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार ने बदली गुरुग्राम की तस्वीर और तकदीर : राव नरबीर

10:24 AM Jun 23, 2024 IST
सरकार ने बदली गुरुग्राम की तस्वीर और तकदीर   राव नरबीर
Advertisement

गुरुग्राम, 22 जून (हप्र)
हिसार, सिरसा व रोहतक लोकसभा के क्लस्टर प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में गुरुग्राम की तस्वीर और तकदीर बदली है। चाहे गांव काकरोला में गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की स्थापना हो या फिर गुरुग्राम महानगरीय विकास प्राधिकरण का गठन, भाजपा सरकार ने हर स्तर पर गुरुग्राम का विकास कराने का काम किया है।
राव नरबीर जनसंपर्क अभियान के तहत बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव बसई व चंदू में पूर्व जिला पार्षद अजीत यादव की अगुवाई में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा की सेवा का मौका यहां की जनता ने मुझे वर्ष 2014 से 2019 तक दिया था। इन पांच साल मेें मैंने हर पल अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर न सिर्फ चिंता की, बल्कि जो भी काम हो सकते थे, उन सभी को कराने का प्रयास किया। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कराने के लिए जब कभी भी मैंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष प्रस्ताव रखे, उन्होंने सहर्ष ही उनको स्वीकृति प्रदान करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि आज फिर से बादशाहपुर विधानसभा को मजबूत पैरवी करने वाले विधायक की आवश्यकता है और राव नरबीर इस जिम्मेदारी के लिए तैयार है। उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि गुरुग्राम में नागरिक अस्पताल और बस स्टैंड के काम उन्होंने विधायक रहते हुए सिरे चढ़ाए थे, लेकिन उनका कार्यकाल पूर्ण होने के बाद किसी ने इन परियोजनाओं के लिए पैरवी नहीं की, जिसके चलते यह काम आज भी अधूरे हैं। अगर जनता ने इस बार फिर से मौका दिया तो विकास के पहिये को फिर से गति दी जाएगी और पिछले अधूरे कामों को भी पूर्ण कराया जाएगा।
इस मौके पर गांव बसई में बिजेंद्र, नरेश कटारिया, बबलू, सोनू, देवेंद्र, पंडित दयानंद, मनजीत, सतपाल शर्मा, ऋषिपाल, बलवान, रतिपाल यादव, हैप्पी, राकेश, पंकज, वंश, इशांत, सोनू व गौरव तथा गांव चंदू में पूर्व जिला पार्षद अजीत यादव विकास सरपंच, कुलदीप सोमबीर सरपंच, पूर्व सरपंच, पूर्व सरपंच अजीत, देशराज प्रधान, जयपाल, मनीराम पंच, हंसराज सरपंच मौजूद रहे।

विकास कार्यों की रखी सूची

राव नरबीर सिंह ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने मेडिकल कालेज के लिए प्रयास किए और आज खेड़की माजरा में मेडिकल कालेज बनकर तैयार है। गुरुग्राम में हरेरा का कार्यालय खुलवाया गया। करीब 6500 करोड़ की लागत से केएमपी एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया गया। लगभग 10 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए द्वारका एक्सप्रेस-वे के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से पैरवी की थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×