For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ईवीएम में कैद हुआ चार हलकों के 53 प्रत्याशियों का भाग्य

11:01 AM Oct 06, 2024 IST
ईवीएम में कैद हुआ चार हलकों के 53 प्रत्याशियों का भाग्य
कैथल में भाजपा प्रत्याशी लीलाराम मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए। -हप्र
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 5 अक्तूबर
जिला कैथल में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। प्रशासन द्वारा मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए थे। चारों विधानसभा क्षेत्रों गुहला, कैथल, कलायत और पूंडरी से चुनाव लड़ रहे कुल 53 प्रत्याशियों का भाग्य अब ईवीएम में कैद हो गया है, जिसका परिणाम 8 अक्तूबर को मतगणना के बाद घोषित किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. विवेक भारती ने कहा कि जिले में चुनाव शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ है। महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 8 लाख 24 हजार 408 मतदाता हैं। मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे वोटिंग शुरू हो गई थी और शाम 7 बजे तक लगभग 71.2 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
कैथल विधानसभा के लिए आरकेएसडी कॉलेज, कलायत के लिए आरकेएसडी स्कूल और
पूंडरी व गुहला के लिए आईजी कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं, जहां सभी ईवीएम को सुरक्षित रखा गया है। डॉ. विवेक भारती ने बताया कि जिले में कुल 807 मतदान केंद्र स्थापित किए गए थे। गुहला में 199, कलायत में 209, कैथल में 215 और पूंडरी में 184 मतदान केंद्र। सभी बूथों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई थीं, और जिला प्रशासन ने सभी बूथों पर वेबकास्टिंग के जरिए निगरानी रखी।

Advertisement

हलका   मतदान प्रतिशत

गुहला 68.7%
कैथल 73.3%
कलायत 72.4%
पूंडरी 70%

Advertisement
Advertisement
Advertisement