मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कर्मचारियों ने चौधरी उदयभान को सौंपा ज्ञापन

09:57 AM Apr 18, 2024 IST
होडल में चौधरी उदयभान को ज्ञापन सौंपते कर्मचारी नेता। -निस
Advertisement

होडल, 17 अप्रैल (निस)
कर्मचारियों ने हरियाणा मिनिस्टीरियल स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। कर्मचारी प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों को ज्ञापन सौंप रहे हैं। कर्मचारी डबचिक टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के निवास स्थान पर पहुंचे। कर्मचारियों का नेतृत्व एसोसिएशन के प्रधान प्रकाश चंद और हेमसा यूनियन के राज बहादुर रावत ने किया।
इस अवसर पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए योगेश शर्मा ने कहा कि भाजपा ने 2014 और 2019 के चुनावों में वेतन विसंगतियां दूर करने का वादा किया था। गत दिनों लगातार 42 दिनों की हड़ताल और कई दौर की बातचीत के बावजूद सरकार ने लिपिक वर्ग के मूल वेतनमान में मामूली वृद्धि की है। लिपिकों की मूल वेतनमान 35 हजार 400 की मांग आज भी जस की तस बनी हुई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार रिकॉर्ड जीएसटी जुटने के दावे करती है, जबकि दूसरी तरफ कोरोना काल में कर्मचारियों के फ्रीज किए गए 18 महीने के महंगाई भत्ते का एरियर आज तक जारी नहीं किया गया है। विद्यालयों में अध्यापकों के हजारों पद खाली पड़े हैं, लेकिन सरकार नियमित भर्ती न करके कौशल रोजगार निगम के माध्यम से भर्ती कर रही है। उन्होंने कहा कि कौशल रोजगार निगम युवाओं के जीवन के साथ धोखा है।
प्रदर्शन में ओम प्रकाश जाखड़, नरेन्द्र सौरोत, राकेश तंवर, लखवीर सौरोत, राजगोपाल शर्मा, हरकेश सौरोत, यशपाल सौरोत, पवन कुमार, महेंद्र, बीर सिंह एवं संदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement