मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देश में चल रही ‘तानाशाही’ अस्वीकार्य : केजरीवाल

08:30 AM May 18, 2024 IST
अमृतसर में शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान राम तीरथ मंदिर में पूजा करने के बाद बाहर आते हुए। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

चंडीगढ़, 17 मई (एजेंसी)
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रहार करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि देश में कथित तौर पर चल रही ‘तानाशाही’ अस्वीकार्य है। देश ने पिछले 75 वर्षों में कभी ऐसा दौर नहीं देखा। उन्होंने भारत के हालात की तुलना रूस से करने की कोशिश भी की। केजरीवाल अमृतसर में आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के कार्यकर्ताओं और विधायकों सहित नेताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर ‘आप’ की जीत सुनिश्चित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने को कहा। केजरीवाल ने भाजपा पर सभी प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेताओं को जेल में डालने का आरोप लगाया।
केजरीवाल ने कहा कि रूस में व्लादिमीर पुतिन ने या तो सभी प्रतिद्वंद्वी नेताओं को जेल भेज दिया या उन्हें मरवा दिया। इसके बाद चुनाव कराया और उन्हें 87 फीसदी वोट मिले। जब विपक्ष नहीं होगा तो वोट आपको ही मिलेंगे। आप संयोजक ने कहा कि उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया (दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री) को जेल में डाल दिया गया। कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते से लेनदेन पर रोक लगा दी गई, तृणमूल कांग्रेस को परेशान किया जा रहा है, स्टालिन (तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन) के मंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि सबको जेल में डाल दो। तब केवल एक पार्टी और एक नेता बचेगा, लेकिन लोकतंत्र नहीं बचेगा। हमें ऐसा नहीं होने देना है। केजरीवाल ने शुक्रवार को पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान के साथ राम तीरथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की। केजरीवाल बृहस्पतिवार को पंजाब आए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement