मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अनुसूचित जाति में वर्गीकरण का फैसला ऐतिहासिक : श्रुति चौधरी

11:42 AM Oct 19, 2024 IST

भिवानी, 18 अक्तूबर (हप्र)
नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने प्रदेश सरकार द्वारा अनुसूचित जाति में वर्गीकरण किए जाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने वास्तव में वंचित जातियों को ऊपर उठाने का कार्य किया है उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को लागू करने के बारे में कहा था।
सरकार बनते ही इस जनहित के फैसले को लागू कर मुख्यमंत्री ने अपनी कलम से वंचितों को अधिकार देने का ऐतिहासिक फैसला किया है।
इस फैसले से डिप्राइव्ड शेड्यूल कास्ट में शामिल सभी जातियों को उनके समुचित अधिकार मिल पाएंगे। उन्होंने कहा कि आरक्षण का वास्तविक आधार कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सहायता पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार के ऐतिहासिक फैसले जारी हैं सरकार बनने से पहले ही 25 हजार घरों में दिवाली से पहले ही बिना खर्ची और पर्ची के ईमानदारी से योग्य युवाओं को रोजगार देकर दिवाली का तोहफा दे दिया है। किसानों की फसलों का दाना-दाना मंडियों में खरीदा जा रहा है। प्रदेश का किसान आज पूरी तरह फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ ले रहा है। प्रदेश की जनता ने भाजपा को जनहित के कार्यों और ईमानदार प्रशासन के कारण ही‌ सत्ता सौंपी है, आने वाले समय में प्रदेश के विकास को और रफ्तार दी जाएगी और जनहित के फैसले जारी रहेंगे।

Advertisement

Advertisement