For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुणा-भाग में बीता प्रत्याशियों व समर्थकों का दिन

08:21 AM Oct 07, 2024 IST
गुणा भाग में बीता प्रत्याशियों व समर्थकों का दिन
Advertisement

बहादुरगढ़, 6 अक्तूबर (निस)
रविवार का दिन प्रत्याशियों का समर्थकों के साथ गुणा-भाग में बीता। लगभग हर उम्मीदवार व उसके समर्थक अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। कौन से गांव व शहर के कौन से वार्ड से किसको कितनी वोट मिलेगी, इसको लेकर भी वे अपने हिसाब से वोटों का अनुमान भी लगा रहे हैं।
भाजपा प्रत्याशी दिनेश कौशिक सेवामूर्ति व उनके समर्थक भाजपा की बढ़त मानकर अपनी जीत का अनुमान लगा रहे हैं तो निर्दलीय प्रत्याशी राजेश जून के समर्थक इस बार अपनी जीत सुनिश्चित मानकर बूथ वाइज डाली गई वोटों के आधार पर हिसाब किताब लगा रहे हैं। ये दोनों प्रत्याशी राजनीति के साथ-साथ समाजसेवा के क्षेत्रों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेते आ रहे हैं।
उधर, कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह जून व उनके समर्थक कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनने को लेकर संभावना जताते हुए व शराफत और विकास के नाम पर अपनी जीत निश्चित मान कर चल रहे हैं। इनेलो-बसपा गठबंधन प्रत्याशी शीला राठी अपने पति नफे सिंह राठी द्वारा उनके कार्यकाल में करवाये गए विकास कार्यों, सामाजिक कार्यों में उनकी बढ़चढ़ कर भागीदारी रहने व आमजन के बीच उनकी विशेष पहचान के बलबूते व उनकी हत्या के बाद इंसाफ की लड़ाई के लिए चुनाव मैदान में उतरी और अब कार्यकर्ताओं की बदौलत व हलकावासियों के आशीर्वाद से अपनी जीत का दम भर रही हैं। इनेलो-बसपा गठबंधन समर्थक उनकी जीत के प्रति पूरी तरह से आश्वास्त नजर आ रहे हैं।
साथ ही पंचायती उम्मीदवार रमेश दलाल ने भी हलके के विकास में अपनी ओर से दिये गए योगदान, किसानों, आमजन के हित में करवाये गए कार्यों की बदौलत ही चुनाव लड़ा और वे भी अपनी जीत सुनिश्चित मानकर चल रहे हैं। इसके अलावा अन्य जो प्रत्याशी हैं वे भी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।
मतगणना के बीच अब एक दिन शेष बचा है। ऐसे में 8 अक्तूबर की दोपहर तक न केवल बहादुरगढ़ विधानसभा बल्कि प्रदेश के अन्य विधानसभा क्षेत्रों की तस्वीर सबके सामने होगी। वहीं यह भी तय हो जाएगा कि कौन प्रत्याशी चंडीगढ़ का रुख करेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement