मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भारी बारिश में फिर बह गई पुलिया

07:17 AM Aug 28, 2024 IST

बीबीएन , 27 अगस्त (निस)
बरोटीवाला ट्रक यूनियन कार्यालय के पास हिमुडा कॉम्प्लेक्स मंधाला और बग्गुवाला, रामपुरजंगी गांव को जाने वाली नदी पर पुलिया बह जाने से सैकड़ों लोगों के साथ कई उद्योगों का भी संपर्क कट गया। इस सीजन की सबसे बड़ी बारिश के चलते नदी के बहाव ने इस पुलिया को निगल लिया। पुलिया के बह जाने से हिमुडा कॉम्प्लेक्स में रहने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें अब वाया कुल्हाड़ी वाला या सेंसिवाला होकर आना पड़ेगा। यहां पर कई उद्योग भी लगे हैं। साथ ही बग्गुवाला, कैम्बवाला गांव का भी बरोटीवाला से संपर्क कटने के कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।
पिछली बरसात में तो यह पुलिया शुरू में ही नदी की भेंट चढ़ गई थी और करीब चार माह बाद दोबारा चालू हुई थी। ग्रामीणों ने कई बार यहां पर पिल्लरों वाला पुल बनाने की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसका खमियाजा लोगों को हर वर्ष भुगतना पड़ता है। हिमाचल स्टील इंडस्ट्री एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, पूर्व प्रधान माधो राम मेहता, श्यामलाल मेहता, रुलदू राम आदि ने बताया कि हर वर्ष यह समस्या आती है। यहां पर पिल्लरों वाला पुल बनाया जाना चाहिए। इस बारे में बीबीएनडीए के एक्सईएन सुमित आज़ाद ने बताया कि शीघ्र ही कोई समाधान निकाला जाएगा।
वहीं, भारी बारिश के चलते नदी का पानी बागबानिया के पुल के ऊपर से गुजर गया। यहां नदी ने रौद्र रूप धारण कर रखा है। इसके चलते जाम भी लगा रहा।

Advertisement

Advertisement