For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश को इंतजार है, संसद और विधानसभाओं में व्यास पीठ की स्थापना का : स्वामी ज्ञानानंद

07:31 AM Jul 22, 2024 IST
देश को इंतजार है  संसद और विधानसभाओं में व्यास पीठ की स्थापना का   स्वामी ज्ञानानंद
करनाल में गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज रविवार को श्रद्धालुओं को आशीर्वाद देते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 21 जुलाई (हप्र)
गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज के सान्निध्य में गुरु पूजा उत्सव श्री कृष्ण कृपा धाम सेक्टर-9 में श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने अपने गुरु स्वामी ज्ञानानंद महाराज की पूजा-अर्चना की और उनसे आशीर्वाद लिया।
गीता मनीष स्वामी ज्ञानानंद ने कहा कि देश को इंतजार है, संसद और विधानसभाओं में व्यास पीठ की स्थापना का। उन्होंने कहा कि यह दिन जरूर आएगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी संस्कृति की तरफ लौटना होगा। सनातन संस्कृति को विश्व में गौरवशाली स्थान अवश्य मिलेगा। आज लोगों को आपसी मतभेद भूल कर राष्ट्र को एकजुट रख कर मजबूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति में वेद व्यास का महत्वपूर्ण स्थान हैं। मानसिक दबाव को दूर करने के लिए गीता का पाठ करना अति आवश्यक है और सर्वश्रेष्ठ है। गीता पाठ से व्यक्ति का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने कहा कि प्राचीन संस्कृति और देश के सनातन वैभव की जानकारी बच्चोंं को देने के लिए पाठ्यक्रम में बदलाव जरूरी है। स्वामी ने कहा कि देश में एक समान कानून होना चाहिए।
साथ ही कहा कि सभी को देवी-देवताओं को मनोरंजन से दूर रखना चाहिए। देवी-देवताओं की छवि फिल्म और मनोरंजन का विषय नहीं हो सकते हैं। इस मामले में सभी सावधानी रखें, ऐसा काम नहीं करें, जिससे किसी की आस्था को आघात पहुंचे।
उन्होंने कहा कि महाभारत के रचियता महर्षि वेद व्यास के जन्मदिवस पर गुरु शिष्य परंपरा के प्रति कृतज्ञता की भावना और उसके प्रति आभार प्रकट करने के लिए मनाया जाता है। वृंदावन से आए रतन व पवन ने भजनों से गुरु महिमा का बखान किया। इस अवसर पर गीता ज्ञान संस्थानम युवा मंच का भी पूरा सहयोग रहा।
कार्यक्रम में, मेयर रेणु बाला गुप्ता, बृज गुप्ता, तिलक राज अरोड़ा, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, मुख्यमंत्री
के ओएसडी संजय बठला, पूर्व
मंत्री शशीपाल मैहता, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य कपिल अत्रेजा सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×