For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश को डबल इंजन नहीं, नये इंजन वाली सरकार की ज़रूरत : मान

08:14 AM Jul 27, 2024 IST
देश को डबल इंजन नहीं  नये इंजन वाली सरकार की ज़रूरत   मान
डबवाली में शुक्रवार को आयोजित रैली में जनसमूह का अभिभादन स्वीकार करते पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, 'आप' सिरसा लोकसभा क्षेत्र के प्रधान कुलदीप सिंह गदराना व अन्य। -निस
Advertisement

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 26 जुलाई
पंजाब की चुनाव गारंटियों वाला 'राजनैतिक कार्ड' लेकर आम आदमी पार्टी (आप) अब हरियाणा की जनता के दरबार में पहुंच गई है। आगामी 15 दिनों में आप हरियाणा में 45 रैलियां करेगी, जिसका आगाज़ शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब से सटती ‘हॉट सीट 'डबवाली में एक रैली को संबोधन करके किया। भगवंत मान ने लगभग 43 मिनट लंबे भाषण में अपने चिर-परिचित किस्से-राजनैतिक चुटकियों से हरियाणवी वोटरों को खूब लुभाने की कोशिश की। इस रैली के जरिये आप सिरसा लोकसभा के प्रधान व पूर्व चेयरमैन कुलदीप सिंह गदराना अपना राजनैतिक प्रभाव छोड़ने में सफल रहे। रैली में पंजाबी बैल्ट के लोगों की हाजिरी काफी ज्यादा थी।
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा को डबल इंजन' सरकार जुमले पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा का इंजन मध्य में (मनोहर लाल) ख़राब निकल गया। नया इंजन (नायब सिंह सैनी) बदल कर गाड़ी चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि देश को डबल इंजन नहीं, वास्तव में नये इंजन की ज़रूरत है। उन्होंने मोदी सरकार को रोज़गार व बेरोज़गारी के मुद्दे पर घेरते कहा कि अग्निवीर की 18 से 22 साल उम्र तक नौकरी देश के नौजवान वर्ग के भविष्य से खिलवाड़ है। भगवंत मान ने पंजाब में 43 हज़ार नौकरियाँ देने का दावा करते कहा कि डबवाली उनके लिए बेगाना क्षेत्र नहीं है व साथ पंजाब की सीमा साथ लगती है। हरियाणा के लोग स्वयं जाकर आप सरकार की गारंटियों की जांच कर सकते हैं। उन्होंने दुख-तकलीफ़ें व समस्याएं साझी होने के चलते पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में 'आप' की साझी सरकार बनाने के लिए लोगों से वोटों की अपील की।
इस अवसर पर आप सिरसा लोकसभा के प्रधान व रैली संयोजक कुलदीप सिंह गदराना ने कहा कि पंजाब व दिल्ली की भांति हरियाणा में आप की इंकलाबी सरकार स्थापित होने का मजबूत आधार बन गया है। गदराना ने डबवाली को संपूर्ण ज़िला बनाने, नशों, बठिंडा रिफाइनरी के हरियाणवी गांवों में प्रदूषण, पंजाब में बंद रजिस्टरियां व अन्य मांगें रखीं। भगवंत मान ने कहा कि आप सरकार बनने पर सबसे पहला काम डबवाली को ज़िला बनाने का किया जायेगा।
इस मौके ज़िला परिषद मैंबर गुरचरन सिंह फ़ौजी, वरिष्ठ आप नेता विक्की गिल, हलका प्रधान मनप्रीत बराड, रवि बिशनोई, प्रदीप संचदेवा, ज़िला प्रधान हैपी रानियां, स्वराज गदराना समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×