For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘ठेकेदार नहीं करवा पा रहा सही प्रकार से लोडिंग’

08:44 AM Oct 18, 2024 IST
‘ठेकेदार नहीं करवा पा रहा सही प्रकार से लोडिंग’
कैथल स्थित पूंडरी के ठेकेदार की लापरवाही के कारण मंडी में लगा धान का अंंबार। -हप्र
Advertisement

कैथल, 17 अक्तूबर (हप्र)
अनाज मंडी पूंडरी धान के कट्टों से अटी पड़ी है, इसके पीछे सबसे बड़ा कारण लोडिंग ठेकेदार का कुछ न करना है। आढ़तियों व राइस मिलरों ने बताया कि मंडी से जो भी धान खरीद किया जा रहा है, वे उसे अपने निजी वाहनों में लोड करवा रहे हैं।
ठेकेदार गाड़ियां उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है, जिससे राइस मिलरों को धान उठाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राइस मिलर अपनी प्राइवेट गाड़ियों में धान उठाने पर मजबूर हैं या किराये पर गाड़ियां बाहर से मंगवाई जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि लोडिंग ठेकेदार के पास पता नहीं गाड़ियां हैं भी या नहीं और यदि 2-4 गाड़ियां हैं भी तो वे अपने चेहेतों के पास भेजकर मोटा मुनाफा कमा रहा है। कुछ राइस मिलरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि लोडिंग ठेकेदार उनसे 10 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से किराए में सैटिंग करता है और कहता है कि मुझे तो 10 रुपए प्रति क्विंटल दो और गाड़ियां तुम्हारी मैं पोर्टल पर दर्ज करवा दूंगा। आढ़तियों ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि वे इस ओर ध्यान दे ताकि उन्हें आर्थिक व मानसिक परेशानी न हो। वहीं भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता युवा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम कसाना ने कहा कि ऐसे निकम्मे ठेकेदार राइस मिलरों को लूटने का काम करते हैं।
मंडी में जो भी धान आ रहा है उसकी खरीद साथ के साथ की जा रही है। कुछ दिन के बाद मंडी में ही पर्याप्त जगह बन जाएगी। अभी मंडी में जाम की स्थिति बनी हुई है।
-संदीप कल्याण, हैफेड प्रबंधक

Advertisement

Advertisement
Advertisement