For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आग से टिंबर व्यापारियों को हुए नुकसान का कमेटी ने लिया जायजा

10:45 AM May 29, 2024 IST
आग से टिंबर व्यापारियों को हुए नुकसान का कमेटी ने लिया जायजा
जींद में मंगलवार को आग से दुकानदारों को हुए नुकसान की जानकारी लेते प्रशासन की टीम के अधिकारी। -हप्र
Advertisement

जींद, 28 मई(हप्र)
शहर की काठ मंडी में रविवार रात प्लाईवुड और लकड़ी के जिन 5 गोदामों में लगी आग में करोड़ों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था, उन गोदामों का मंगलवार को डीसी द्वारा गठित कमेटी ने मुआयना किया और आग लगने के कारणों तथा आग से हुए नुकसान का जायजा लिया। इसी बीच प्रभावित दुकानदारों को उनके नुकसान का मुआवजा दिलवाने के लिए हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल की बैठक 30 मई को बुलाई गई है।
डीसी मोहम्मद इमरान रजा द्वारा गठित कमेटी में शामिल लोक निर्माण विभाग, नगरपरिषद और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों की कमेटी मंगलवार को शहर के चक्कर रोड की काठ मंडी पहुंची। कमेटी ने उन सभी गोदामों की जांच की, जिनमें रविवार रात आग लगी थी। कमेटी ने प्रभावित दुकानदारों से बात की और उन्हें हुए नुकसान बारे जानकारी ली। लगभग एक घंटे से भी ज्यादा समय तक कमेटी ने जांच की। इस दौरान हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर ने कमेटी को बताया कि दुकानदारों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। जिन गोदामों में आग लगी, उनका बीमा भी नहीं है। दुकानदार कहीं के नहीं रहे। उनकी पूरी आर्थिक मदद की जाए। प्रभावित दुकानदारों ने कहा कि उनकी जिंदगी भर की जमा पूंजी से जुटाया गया सामान जलकर राख हो गया है।
मुआवजे के लिए व्यापारियों की बैठक कल
इसी बीच प्रदेश व्यापार मंडल ने अग्निकांड की इस घटना के प्रभावित दुकानदारों को उनके नुकसान का मुआवजा दिलवाने के लिए व्यापारियों की बैठक 30 मई को शहर के अन्नक्षेत्र में बुलाई है। व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर ने कहा कि व्यापारी हमेशा जीएसटी और अन्य टैक्स देकर सरकार का खजाना भरने का काम करता है। जब व्यापारियों के साथ ऐसी घटनाएं घटती हैं और आर्थिक नुकसान हो जाता है, उस समय व्यापारी खुद को अकेला महसूस करता है।

इन व्यापारियों को हुआ नुकसान

चक्कर रोड पर जिन गोदामों में आग से करोड़ों का नुकसान हुआ, उनमें महेश बंसल प्लाईवुड , सुमित सिंगला, मैसर्ज जीडी टिम्बर, मैसर्ज आर्य स्टील, मैसर्ज जांगड़ा वुडन वर्क्स, मैसर्ज रेढू टिम्बर शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×