For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डेढ़ एकड़ जमीन पर विकसित हो रही कालोनी ध्वस्त

10:18 AM Oct 17, 2024 IST
डेढ़ एकड़ जमीन पर विकसित हो रही कालोनी ध्वस्त
घरौंडा में बुधवार को अवैध कालोनी पर चलता पीला पंजा। -निस
Advertisement

घरौंडा, 16 अक्तूबर (निस)
शहरी क्षेत्र में पनपती अवैध कालोनियों पर प्रशासन सख्त है। नेशनल हाईवे-44 पर स्थित अवैध कालोनी पर जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) विभाग की टीम ने बुलडोजर चलाया और करीब डेढ़ एकड़ में काटी जा रही कालोनी की सड़काें को ध्वस्त कर दिया।
अधिकारियों की मानें तो पहले ही दो बार नोटिस कालोनाइजर को दिया गया था, जब कालोनाइजर की तरफ से जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई की गई है। बुधवार को डीटीपी सतीश कुमार के नेतृत्व में नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा और एमई संदीप राठी के साथ एक तोड़फोड़ दस्ते ने इस अवैध कालोनी की सड़कों को ध्वस्त किया। टीम ने सबसे पहले कालोनी की गलियों को उखाड़ा, जहां पहले इंटरलॉकिंग टाइल्स बिछाई गई थी। जेसीबी मशीन ने धीरे-धीरे पूरी कालोनी को तोड़ा और सड़कों को खत्म कर दिया।
इस कार्रवाई को लेकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी।

Advertisement

दो बार नोटिस के बावजूद नहीं मानी बात

डीटीपी अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि अवैध कालोनाइजर को पहले भी दो बार नोटिस भेजा जा चुका था, जिसमें उनसे कारण बताने के साथ ही सड़कों को रिस्टोर करने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद कालोनाइजर ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की। मामला एफआईआर तक पहुंचा, लेकिन स्थिति जस की तस बनी रही, जिसके बाद विभाग ने मजबूरन यह सख्त कदम उठाया।

अवैध निर्माण पर कार्रवाई होती रहेगी : डीटीपी

डीटीपी सतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि वे अवैध कॉलोनियों में प्लॉट न खरीदें ताकि उन्हें भविष्य में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। प्रशासन का कहना है कि अवैध निर्माणों पर ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी, जिससे कि इस तरह की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जा सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement