For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

केंद्र ने हिमाचल के लिए नहीं रखी किसी भी प्रकार की कमी : हर्ष महाजन

07:11 AM Sep 19, 2024 IST
केंद्र ने हिमाचल के लिए नहीं रखी किसी भी प्रकार की कमी   हर्ष महाजन
Advertisement

शिमला, 18 सितंबर (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के राजनीतिक गुरु रहे और अब भाजपा के राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने आज मुख्यमंत्री पर राजनीतिक हमला बोला। हर्ष महाजन ने आज शिमला में कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू केवल आंकड़ों का मायाजाल पेश कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।
हर्ष महाजन ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश के लिए सहायता में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखी गई है लेकिन मुख्यमंत्री और उनकी मित्र मंडली केवल झूठ बोलकर जनता को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश को केंद्र से पैसा न आ रहा होता तो सरकार का कामकाज ठप हो जाता। हिमाचल प्रदेश एक जनकल्याणकारी राज्य है और कल्याणकारी योजनाओं के लिए केंद्र से धन का प्रावधान किया गया है।
उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से हिमाचल को बड़ी सौगात मिली है। भारत सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत वित्त वर्ष 2024-25 में प्रदेश के लिए एक साथ 92,364 घर मंजूर किए हैं। 31 मार्च, 2024 तक मिले 17188 घर भी इसका हिस्सा होंगे। क्या इस सच्चाई को मुख्यमंत्री झुठला सकते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या फिन्ना सिंह नहर योजना के लिए केंद्र से 300 करोड़ नहीं आए, क्या कैथलीघाट में 90 करोड़ की लागत से शुंगल टनल तैयार नहीं हुई, क्या कांगड़ा जिला के धर्मशाला में राज्य का पहला यूनिटी मॉल बनाने के लिए भारत सरकार ने 132 करोड़ मंजूर नहीं किए। मुख्यमंत्री को जनता के समक्ष इन सबका जवाब देना होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement