For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कागजी साबित हो रहा होडल के मेन बाजार से अतिक्रमण हटाओ अभियान

07:56 AM Jun 07, 2024 IST
कागजी साबित हो रहा होडल के मेन बाजार से अतिक्रमण हटाओ अभियान
होडल के मेन बाजार में दुकानदारों द्वारा किया अतिक्रमण। -निस
Advertisement

होडल, 6 जून (निस)
नगर परिषद होडल द्वारा शहर में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने का अभियान कागजी साबित हुआ है। दुकानदारों द्वारा नगर परिषद अधिकारियों की पीठ मुड़ते ही दोबारा मेन मार्गों पर अपना सामान लगाकर अतिक्रमण कर लिया जाता है। उल्लेखनीय है कि होडल के मेन जीटी रोड, गढिया बाजार, मेन बाजार, पुरानी सब्जी मंडी, बस अड्डे, सरकारी विश्रामगृह के पास रोड़ी क्रशर डाल, पुराने नगर परिषद कार्यालय के सामने रेहड़ियों को खड़ा कर, मेन मार्ग पर अपनी दुकान का सामान लगाकर कब्जा किया हुआ है।
व्यापार मंडल के प्रधान श्याम सुंदर मंगला, अलॉयंस क्लब के पूर्व प्रधान अनिल सिंगला, अनिल कंसल का कहना है कि नगर परिषद व लोक निर्माण विभाग की खाली पड़ी जमीन पर दुकानदारों द्वारा रेहड़ियों व तख्तों को लगवा कर उनसे प्रतिदिन किराये के रूप में वसूले जाते हैं। दुकानदारों द्वारा किए गए अबैध कब्जे व इस सरकारी जमीन को किराये पर उठाने के कारण मेन रास्ते के सिकुड़ जाने से वहां से निकलने में आम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
होडल के सामाजिक संगठनों द्वारा नगर परिषद पार्षदों से लेकर उपमंडल अधिकारी (ना.), जिला उपायुक्त व मुख्यमंत्री तक अतिक्रमण की शिकायत करने व मुख्यमंत्री और जिला उपायुक्त की ओर से अतिक्रमण को हटाने के कड़े आदेश देने के बाद भी नगर परिषद प्रशासन द्वारा इनको हटाने की दिशा में कोई सख्त कदम नहीं उठाया जाता है और केवल मात्र खानापूर्ति के लिए मेन बाजार से तख्तों आदि को हटा दिया जाता है।
इस बीच, एसडीएम रणवीर सिंह का कहना है कि प्रशासन द्वारा शीघ्र ही अभियान चलाकर लोगों को अतिक्रमण से निजात दिलाई जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×