For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मंत्री न होने पर भी देवेंद्र बबली को छोड़ने के मूड में नहीं सरपंच

04:19 PM Jun 27, 2024 IST
मंत्री न होने पर भी देवेंद्र बबली को छोड़ने के मूड में नहीं सरपंच
फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरपंच एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर गिल। हप्र
Advertisement

मदन लाल गर्ग, फतेहाबाद, 27जून

लोकसभा चुनाव में सरकार का विरोध कर चुके सरपंचों ने विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर सरकार के खिलाफ लामबंदी शुरू कर दी है। सरपंचों ने सरकार द्वारा गांवों में बनवाए गए अमृत सरोवरों का जिम्मा लेने से इनकार कर दिया है और चेतावनी दी कि सरकार सरपंचों के सारे अधिकार वापस दे नहीं तो विधानसभा चुनाव में फिर भाजपा का विरोध किया जाएगा।

Advertisement

इस बारे में फतेहाबाद में प्रेस वार्ता करते हुए सरपंच एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर गिल ने कहा कि सरकार ने प्रदेशभर में 1800 करोड़ की लागत से सैकड़ों अमृत सरोवर सीधे ठेकेदारों से बनवा दिए।

इन सरोवरों को सही तरीके से नहीं बनाया गया, न ही इनकी खुदाई करवाई गई। अब आगे मानसून आ रहा है तो सरकार इन सरोवरों को पंचायतों के अंडर करना चाहती है, क्योंकि यह तय है कि बरसाती पानी जमा होने पर यह ओवरफ्लो होकर ग्रामीणों को परेशान करेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये का घोटाला ठेकेदारों ने कर दिया और सरकार इसका ठीकरा अब सरपंचों पर फोडऩा चाहती है, सरपंच हरगिज इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने सरपंचों के सारे अधिकार वापस नहीं किए तो सरपंच फिर से विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ बिगुल बजाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक भी सरोवर ऐसा नहीं है, जो नियमानुसार कंपलीट है, लेकिन सरकार ने सभी के कंपलीशन सर्टिफिकेट ठेकेदारों को दे दिए हैं।

उन्होंने एक बार फिर अपने धुरविरोधी पूर्व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के खिलाफ बयान देते हुए कहा कि सरकार के साथ लड़ाईयां हमेशा चलती रही हैं और मांगे मानने पर खत्म भी हो जाती हैं, लेकिन पूर्व मंत्री बबली का विरोध ऐसे ही जारी रहेगा, क्योंकि उन्होंने जो गलत शब्द सरपंचों को कहे, सरपंचों को चोर कहा, उसको लेकर सरपंच हमेशा उनका विरोध करते रहेंगे, चाहे वे किसी भी पार्टी में चले जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×