For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

उचाना हलके के सबसे बड़े गांव ने लिया बड़ा फैसला

07:08 AM Aug 01, 2024 IST
उचाना हलके के सबसे बड़े गांव ने लिया बड़ा फैसला
उचाना के छात्तर गांव में आयोजित मीटिंग में पहुंचे ग्रामीण। -निस

उचाना, 31 जुलाई (निस)
विधानसभा चुनाव से पहले उचाना हलके के सबसे बड़े गांव छात्तर ने बड़ा फैसला लिया है। बीते दिनों गांव में हुई पंचायत में ग्रामीणों ने एकत्रित होकर फैसला लिया कि गांव का कोई भी व्यक्ति किसी पार्टी की टिकट अगर का व्यक्ति लेकर आता है तो गांव के लोग उसका साथ देंगे।
गांव में विस चुनाव से पहले भी मीटिंग इसको लेकर की जाएगी। मीटिंग में पहुंचे आम आदमी पार्टी हिसार लोकसभा उपाध्यक्ष राजरूप छात्तर को ग्रामीणों ने भरोसा दिलाया कि अगर आप की टिकट गांव के व्यक्ति को मिलती है तो गांव चुनाव से पहले मीटिंग करके चुनाव को लेकर फैसला करेगा।
मीटिंग में गांव के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें पूर्व सरपंच, ठोलेदार, पूर्व पंच सहित प्रमुख लोग शामिल रहे। बता दें कि 1977 से विस चुनाव जीतते आ रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह को 2000 के विस चुनाव में पहली हार मिली थी।
2000 के विस चुनाव में भाग सिंह छात्तर ने इनेलो की तरफ से चुनाव लड़ते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की विस चुनाव में जीत के रथ को रोकने का काम किया था।
इस चुनाव में छात्तर ने भागसिंह छात्तर को एकतरफा समर्थन दिया था। अब छात्तर में ग्रामीणों ने मीटिंग कर राजरूप को टिकट मिलने पर उसका समर्थन देने का ऐलान किया है। राजरूप छात्तर ने कहा कि गांव के मौजिज लोगों ने जिस जिम्मेदारी और भरोसे से सहयोग का आश्वासन दिया है, उसके लिए वे गांव के आभारी हैं।
गांव की पगड़ी के सम्मान को बढ़ाने का काम करेंगे। आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के लिए पांच गारंटी देने का काम किया है। इनमें सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों ने बेहतर बनाना, वार्डों में मोहल्ला क्लीनिक बनाना और फ्री इलाज और सभी चिकित्सा टेस्ट फ्री करना, फ्री बिजली और फ्री पानी, महिलाओं को 1000 रुपये सम्मान राशि और प्रत्येक युवा को रोजगार देने का वादा किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×