For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

काबुल में हमले से पहले हमलावर पर निशाना

11:50 AM Aug 30, 2021 IST
काबुल में हमले से पहले हमलावर पर निशाना
Advertisement

वाशिंगटन, 29 अगस्त (एजेंसी)

अमेरिकी सुरक्षाबलों ने रविवार को काबुल में हवाई अड्डे के पास आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाते हुए हवाई हमला किया। अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया कि हवाई अड्डे पर हमला करने जा रहे सुसाइड बॉम्बर के विस्फोटक लदे एक वाहन को ड्रोन से निशाना बनाया गया। तालिबान के प्रवक्ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद ने भी कहा कि अमेरिकी सेना के हवाई हमले में एक गाड़ी में बैठे आत्मघाती हमलावार को निशाना बनाया गया। हवाई अड्डे से उत्तर-पश्चिम में स्थित एक इलाके में रॉकेट हमले की भी कुछ जानकारी है, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई। शुरुआती तौर पर दोनों घटनाएं अलग-अलग प्रतीत हो रही हैं।

Advertisement

बीते बृहस्पतिवार काबुल हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती बम हमले में 169 अफगान नागरिकों और अमेरिका के 13 सैनिकों के मारे जाने के बाद आईएसआईएस-के पर अमेरिका की यह दूसरी कार्रवाई है। अमेरिका ने कहा था कि आईएस के आतंकी हवाई अड्डे पर दोबारा हमला कर सकते हैं।

इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेताया कि काबुल हवाई अड्डे पर 24 से 36 घंटों में एक और आतंकवादी हमला होने की अत्यधिक आशंका है। इसके साथ ही अमेरिका ने काबुल हवाई अड्डा क्षेत्र में मौजूद अपने नागरिकों से तत्काल इलाका छोड़ने काे कहा है। अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुलाने की 31 अगस्त की समयसीमा के मद्देनजर बचे हुए अमेरिकियों और अफगानों को बाहर निकालने की प्रक्रिया तेज कर दी है।

Advertisement

बाइडेन का संकल्प : जारी रहेगी कार्रवाई

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काबुल हवाई अड्डे के पास हुए आत्मघाती हमले में मारे गए 13 अमेरिकी सैनिकों के परिजनों से रविवार को अकेले में मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने इस हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जारी रखने का संकल्प लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×