For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कनाडा में कर्मचारी संघ की हड़ताल से ‘वेस्टजेट' की 407 उड़ानें रद्द

02:04 PM Jun 30, 2024 IST
कनाडा में कर्मचारी संघ की हड़ताल से ‘वेस्टजेट  की 407 उड़ानें रद्द
कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के रिचमंड में वैंकूवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वेस्टजेट एयरलाइंस के खिलाफ एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रैटरनल एसोसिएशन यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन करते कर्मचारी। इससे यात्री परेशान हो रहे हैं। रॉयटर्स
Advertisement

टोरंटो, 30 जून (एपी)

Canada flight cancelled: कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी विमानन कंपनी ‘वेस्टजेट' ने रखरखाव कर्मचारी संघ की हड़ताल की घोषणा के बाद 407 उड़ानें रद्द कर दीं, जिससे 49,000 यात्री प्रभावित हुए।

Advertisement

‘एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रेटरनल एसोसिएशन' ने कहा कि उसके सदस्यों ने विमानन कंपनी की “संघ के साथ बातचीत करने की अनिच्छा” के कारण शुक्रवार शाम को हड़ताल शुरू कर दी। इस हड़ताल के कारण अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं।

वेस्टजेट ने 407 उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। विमानन कंपनी ‘वेस्टजेट' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलेक्सिस वॉन होन्सब्रोच ने इस स्थिति के लिए ‘‘कनाडा में पैठ बनाने की कोशिश कर रहे अमेरिका के एक संघ" को दोषी ठहराया।

Advertisement

टोरंटो पीयरसन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर शनिवार को धरना दे रहे वेस्टजेट विमान के रखरखाव इंजीनियर सीन मैकवे ने कहा कि हड़ताल विमानन कंपनी को "सम्मानजनक तरीके से बातचीत" के लिए मजबूर करने का एक प्रयास है। मैकवे ने कहा कि संघ को यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×