For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच हटवाई डा.अंबेडकर की प्रतिमा

08:44 AM Oct 27, 2024 IST
प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच हटवाई डा अंबेडकर की प्रतिमा
जगाधरी के बूडिया इलाके के गांव बाकरपुर में ग्रामीणों को समझाती पुलिस। -हप्र
Advertisement

जगाधरी, 26 अक्तूबर (हप्र)
बूडिया इलाके के बाकरपुर गांव में बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को लेकर चल रहे विवाद में शनिवार को प्रशासन की टीम एक बार फिर प्रतिमा को हटाने पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते पुलिस और ग्रामीणों के बीच हल्की धक्का-मुक्की हुई।
जब बाबा साहेब की प्रतिमा को गांव की चौपाल में रखने के लिए ले जाया जा रहा था, तभी कुछ ग्रामीण गाड़ी के आगे लेट गए। पुलिस ने उन्हें जबरन हटाया और अंततः प्रतिमा को सम्मान के साथ गांव की चौपाल में स्थापित किया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने सहमति के लिए सात दिन का समय दिया था, फिर भी प्रतिमा को हटाया गया। कुछ साल पहले, गांव में तालाब की जमीन पर बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित की गई थी, लेकिन यह मामला कोर्ट में चला गया था। हाल ही में, कोर्ट ने तालाब की जमीन से प्रतिमा को हटाने का आदेश दिया था।
चार दिन पहले, प्रशासन की टीम प्रतिमा को हटाने के लिए पहुंची थी, लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण लौट गई थी। इसके बाद डीडीपीओ की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी, जिसमें प्रतिमा को दूसरे स्थान पर रखने का फैसला किया गया। शनिवार को डीडीपीओ नरेंद्र सिंह और डीएसपी राजीव मिगलानी फोर्स के साथ गांव में पहुंचे और प्रतिमा को विवादित जमीन से हटाने की कार्रवाई की। प्रतिमा को हटाने के बाद प्रशासन ने तालाब की जमीन की खोदाई कराई। डीडीपीओ नरेंद्र सिंह के अनुसार, सारी कार्रवाई शांतिपूर्वक की गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement