मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘आप’ सरकार पंजाब के इतिहास में सबसे गैर-जिम्मेदार : डॉ. अमर सिंह

07:59 AM Sep 18, 2024 IST

समराला, 17 सितंबर (निस)
पंजाब के इतिहास में मौजूदा आम आदमी पार्टी जैसी गैर-जिम्मेदार सरकार अभी तक नहीं आई। यह बात आज यहां विधानसभा हलके समराला के कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज रूपिंदर सिंह राजा गिल की अगुवाई में सरकार के खिलाफ आयोजित विशाल रोष रैली को संबोधित करते हुए फतेहगढ़ साहिब के सांसद डॉ. अमर सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज़ नहीं है। लोगों को खुलेआम दिन-दहाड़े लूटा जा रहा है। नशा हर गली-नुक्कड़ पर खुलेआम उपलब्ध है। पंजाब का पैसा विज्ञापनों पर लुटाया जा रहा है। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं। सरकार अभी तक कोई कृषि नीति बनाने में असफल रही है। चुनावी घोषणापत्र का कोई वादा पूरा नहीं हुआ। वादे के अनुसार महिलाओं को एक हज़ार रुपये नहीं दिए गए।
उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने की हालत ऐसी कर दी गई है कि कर्मचारियों को वेतन भी समय पर नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली की सब्सिडी वापस लेकर और बसों के किराये बढ़ाकर लोगों की जेब से पैसा निकालने की मुहिम शुरू कर दी गई है।
हलका इंचार्ज रूपिंदर सिंह राजा गिल ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की हालत बहुत खस्ता हो चुकी है। लोगों में डर का माहौल है। गुंडागर्दी और गैंगस्टरों का राज चल रहा है। कोई आम आदमी, महिला और व्यापारी वर्ग खुद को सुरक्षित नहीं समझता। वह पार्टी, जो सत्ता में आने से पहले नशा एक महीने में खत्म करने के बड़े-बड़े दावे करती थी, आज नशा तस्करों के आगे बेबस दिखती है। नशा कई गुना बढ़ गया है। नशे के कारण नौजवान मर रहे हैं।
एडवोकेट जसप्रीत सिंह कलाल माजरा, सनी दुआ, विशाल भारती, विनीत झड़ौदी, तरसेम शर्मा, परमिंदर तिवाड़ी, बलविंदर बंब और यादविंदर बंगड़ ने भी रैली को संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement