For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नवजोत सिद्धू के पूर्व राजनीतिक सलाहकार मालविंदर माली गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा पटियाला जेल

09:12 AM Sep 18, 2024 IST
नवजोत सिद्धू के पूर्व राजनीतिक सलाहकार मालविंदर माली गिरफ्तार  न्यायिक हिरासत में भेजा पटियाला जेल
मालविंदर सिंह माली को अदालत ले जाते पुलिस अधिकारी। -हप्र
Advertisement

मोहाली, 17 सितंबर (हप्र)
मोहाली सीआईए पुलिस ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के पूर्व राजनीतिक सलाहकार मालविंदर सिंह माली को देर रात पटियाला से गिरफ्तार कर लिया। मालविंदर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।
उन्होंने सोशल मीडिया पर एक टिप्पणी की थी जिसके चलते उन्हें देर रात पटियाला से उनके भाई की रिहायश से गिरफ्तार किया गया। मालविंदर सिंह के खिलाफ एयरोसिटी थाने में मामला दर्ज किया गया है। मालविंदर को आज मोहाली जिला अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में पटियाला जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि मालविंदर सिंह माली के खिलाफ अमित जैन ने पुलिस को शिकायत दी थी।
उनका आरोप था कि मालविंदर सिंह माली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया है। मालविंदर सिंह माली के भाई रंजीत सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके भाई के खिलाफ झूठा केस बनाया गया है। उनके भाई ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया बल्कि उसका कहना था कि किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए। उनके भाई को पटियाला में उनके घर से गिरफ्तार किया गया लेकिन उन्हें न तो एफआईआर की कॉपी दी गई और न ही गिरफ्तारी के समय उन्हें कोई अरेस्ट वारंट दिखाया गया। आज अदालत में पुलिस ने उसके रिमांड की मांग नहीं की। उनकी मांग है कि सियासी दबाव के चलते उनके भाई के खिलाफ पंजाब सरकार ने जो झूठा केस बनाया गया है, उसे रद्द किया जाए। वहीं बता दें कि इससे पहले मलविंदर सिंह माली ने अपनी फेसबुक पोस्ट में जम्मू-कश्मीर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इस पोस्ट में उन्होंने जम्मू-कश्मीर को अलग देश बता दिया था। माली ने कहा था कि कश्मीर को आजाद कर देना चाहिए।
इसके अलावा उन्होंने कश्मीर पर पाकिस्तान और भारत का अबैध कब्जा बताया था। वहीं, मालविंदर सिंह माली की गिरफ्तारी के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। पटियाला के सांसद धर्मवीर गांधी ने गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं और मालविंदर सिंह माली को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग की है। पटियाला के सांसद ने पंजाब सरकार को चेतावनी दी है कि वह ऐसे अलोकतांत्रिक और बलपूर्वक कदमों से परहेज करे और इसके बजाय राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement