मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कठुआ 15 घंटे चली मुठभेड़ में आतंकी ढेर, जवान शहीद

06:57 AM Jun 13, 2024 IST

जम्मू, 12 जून (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक सीमावर्ती गांव सैदा सुखल में छिपे एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने 15 घंटे से अधिक समय तक चले अभियान में बुधवार को मार गिराया, जबकि उसका एक साथी मंगलवार रात मारा गया था। हालांकि मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों द्वारा की गयी गोलीबारी में एक नागरिक भी घायल हो गया, जबकि दो वरिष्ठ अधिकारी बाल-बाल बच गये।
उधर, डोडा जिले में भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर स्थित चतरगला के ऊपरी इलाके में आतंकवादियों ने मंगलवार देर रात एक संयुक्त जांच चौकी पर हमला कर दिया। इसमें राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गये।
अधिकारियों ने बताया कि कठुआ के सैदा सुखल गांव में हुई मुठभेड़ में शहीद हुअा सीआरपीएफ का जवान कबीर दास, मध्य प्रदेश का रहने वाला था। अभियान के दौरान जम्मू सांबा कठुआ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक सुनील गुप्ता और कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनायत अली चौधरी के वाहनों पर भी कई गोलियां लगीं। अधिकारियों ने बताया कि मारे गये दोनों आतंकवादी पाकिस्तानी बताए जा रहे हैं।
वहीं, बुधवार शाम डोडा के गंडोह के गांव में आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। इस बीच, पुलिस ने जम्मू क्षेत्र में लोगों से संदिग्ध व्यक्तियों और वस्तुओं के प्रति सतर्क रहने को कहा है।

Advertisement

बस हमले में शामिल आतंकी का स्केच जारी
रियासी में रविवार को बस पर हुए हमले में शामिल आतंकवादियों के ठिकाने के बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की गयी है। एक आतंकवादी का स्केच भी जारी किया है।
प्रधानमंत्री ने क्यों साधी चुप्पी : कांग्रेस
नयी दिल्ली : कांग्रेस ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को िरयासी बस हमले की निंदा करने का समय क्यों नहीं मिला, उन्होंने चुप्पी क्यों साध रखी है? पार्टी नेता पवन खेड़ा ने एक बयान में कहा, ‘पिछले तीन दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की बाढ़ आ गई है, जबकि पीएम मोदी पाकिस्तानी नेताओं के बधाई ट्वीट्स का जवाब देने में व्यस्त हैं।’

Advertisement
Advertisement