मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आतंकवाद आखिरी सांस ले रहा : मनोज सिन्हा

06:56 AM Jun 24, 2024 IST
रियासी में रविवार को पासिंग आउट परेड के दौरान करतब दिखाते जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान। - प्रेट्र

रियासी/जम्मू, 23 जून (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद अपनी आखिरी सांस ले रहा है और हालिया आतंकवादी घटनाएं ‘दुश्मन की हताशा’ का संकेत है।
रियासी जिले के तलवाड़ा में सहायक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 16वें बुनियादी भर्ती प्रशिक्षण पाठ्यक्रम बैच की पासिंग आउट परेड में सिन्हा ने कहा, ‘हमें आतंकवादियों और उन्हें आश्रय देने वाले उनके सहयोगियों का पता लगाना चाहिए।’ कुल 860 कांस्टेबल ने प्रशिक्षण पूरा होने पर परेड में भाग लिया। उन्हें अपने कर्तव्यों का निष्ठा एवं ईमानदारी से पालन करने की शपथ दिलाई गई। उपराज्यपाल ने परोक्ष रूप से पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘हालिया आतंकी घटनाएं हमारे दुश्मन की हताशा का संकेत हैं।’ सिन्हा ने कहा कि उनके प्रशासन का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करना है। सिन्हा ने कहा, ‘मुझे जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और हमारी सुरक्षा एजेंसियों पर बहुत भरोसा है।’ कहा, ‘हम पुलिस बल के आधुनिकीकरण और पुलिस एवं सुरक्षा कर्मियों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ उन्होंने कैडेटों को सम्मानित भी किया और उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वालों को पुरस्कार और प्रमाणपत्र प्रदान किये। पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने भी भर्ती हुए सभी नए कांस्टेबल को शुभकामनाएं दीं और उनसे ईमानदारी से काम करने और लोगों की सेवा के प्रति खुद को समर्पित करने के लिए कहा।

Advertisement

Advertisement