For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कहीं भाजपा तो कहीं इनेलो का समर्थन कर खापों के निशाने पर आये टेकराम कंडेला

08:56 AM May 22, 2024 IST
कहीं भाजपा तो कहीं इनेलो का समर्थन कर खापों के निशाने पर आये टेकराम कंडेला
जींद में मंगलवार को बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते कंडेला खाप प्रधान ओमप्रकाश कंडेला और प्रवक्ता जगत सिंह रेढू। -हप्र
Advertisement

जींद, 21 मई (हप्र)
सर्वजातीय खाप पंचायत के राष्ट्रीय संयोजक टेकराम कंडेला हिसार से भाजपा प्रत्याशी रणजीत सिंह, सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी और कुरुक्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला को समर्थन देकर अब अपनी ही कंडेला खाप और माजरा खाप पंचायत के निशाने पर आ गए हैं।
टेकराम कंडेला ने हाल ही में हिसार से भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला, सोनीपत से कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी और कुरुक्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला को समर्थन देने का ऐलान किया है। उनके इस तरह कहीं भाजपा, कहीं कांग्रेस तो कहीं इनेलो को लोकसभा चुनाव में समर्थन दिए जाने पर अब उनकी ही कंडेला खाप पंचायत ने उन पर बड़ा हमला बोला है।
मंगलवार को कंडेला खाप पंचायत की कार्यकारिणी की बैठक प्रधान ओमप्रकाश कंडेला की अध्यक्षता में हुई। बैठक के बाद प्रधान ओमप्रकाश कंडेला और प्रवक्ता जगत सिंह रेढू ने कहा कि टेकराम कंडेला का कंडेला खाप तो दूर, खुद अपने पैतृक गांव कंडेला में भी कोई राजनीतिक असर नहीं है। अब उन्होंने हिसार से उस भाजपा का समर्थन किया है, जिसने काले कृषि कानून बनाए।
खाप नेताओं ने कहा कि टेकराम कंडेला ने सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी का समर्थन करने की घोषणा केवल इसलिए की है, क्योंकि उन्हें पता है कि कंडेला गांव और पूरी कंडेला खाप में कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी को भारी लीड मिल
रही है।

माजरा खाप ने भी साधा निशाना

कंडेला खाप से अलग होकर 8 साल पहले अस्तित्व में आई माजरा खाप पंचायत ने भी टेकराम कंडेला पर मंगलवार को हमला बोला। माजरा खाप के प्रधान गुरविंदर सिंह और प्रवक्ता समुद्र फोर ने कहा कि तथाकथित खाप नेता किसी भी खाप पंचायत के पदाधिकारी नहीं हैं। उसकी मूल खाप पंचायत कंडेला में भी उसके पास कोई पद नहीं है। वह केवल खापों को बदनाम कर रहे हैं।

Advertisement

भाजपा को हराने वालों का करेंगे समर्थन : ओमप्रकाश कंडेला

कंडेला खाप प्रधान ओमप्रकाश कंडेला और प्रवक्ता जगत सिंह रेढू ने कहा कि कंडेला खाप पंचायत उन प्रत्याशियों का समर्थन करेगी, जो भाजपा को हराएंगे। इसकी वजह भी यह है कि भाजपा ने किसानों पर अत्याचार किए हैं तथा खाप पंचायतों को तोड़ने का प्रयास किया। इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद प्रकाश बोहतवाला, कंडेला के पूर्व सरपंच राजा कंडेला, कुलदीप शाहपुर आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

किसानों की मांगों का समर्थन करने वालों को दिया समर्थन : टेकराम कंडेला

सर्वजातीय खाप पंचायत के राष्ट्रीय संयोजक और भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला ने कहा कि उन्होंने हिसार से भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह,, सोनीपत से कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी, कुरुक्षेत्र से इनेलो के अभय चौटाला, भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर का समर्थन संगठन से विचार-विमर्श करने के बाद किया है। इन प्रत्याशियों ने खापों और किसान संगठनों के मांगों का समर्थन करने की बात कही है। इसी कारण इनका समर्थन किया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×