मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अवैध गतिविधियों पर शिकंजा कसने के लिए टीमें गठित

10:42 AM Aug 21, 2024 IST

अम्बाला शहर, 20 अगस्त (हप्र)
विधानसभा चुनाव में अवैध गतिविधियों पर शिकंजा कसने के लिये जिला प्रशासन द्वारा एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, वीवीटी टीमें गठित कर दी गई हैं।
इसके साथ-साथ चुनाव से जुड़े कार्यों के लिये नोडल अधिकारी भी नियुक्त कर दिये गये हैं। चुनाव कार्यालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जाएगा। डिस्टलरियों के पास विशेष नाके लगाए जाएंगे। प्रत्येक डिस्टलरी से निकलने वाली शराब का रिकॉर्ड जांचा जाएगा।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पार्थ गुप्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अवैध शराब की तस्करी, जरूरत से ज्यादा कैश व प्रीसियस मेटल यानी जेवरात इत्यादि के तहत जिला पुलिस व प्रशासन द्वारा गठित टीमों द्वारा पूरी नजर रखी जाएगी ताकि चुनाव का सफलतापूर्वक आयोजन करवाया जा सके। वह आज अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की एक बैठक ले रहे थे। उनके साथ पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता, नगराधीश विश्वजीत सिंह, डीईटीसी अशोक पंचाल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित टीमें फील्ड में रहकर हर गतिविधि पर नजर रखेंगी। कहीं पर भी यदि आदर्श आचार संहिता या नियमों की उल्लंघना पाई जाती है तो तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement

पुलिस ने शराब की 1990 पेटियां पकड़ीं

इस दौरान पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा 1990 शराब की पेटियां पकड़ने का काम किया गया है और आगे भी पुलिस द्वारा यह कार्रवाई निरंतर की जाएगी। उन्होंने डीईटीसी एक्साइज से यह सुनिश्चित करने को कहा कि जिला में मौजूद डिस्टलरियों से अधिकृत शराब की सप्लाई ही हो, साथ-साथ तमाम गतिविधियों पर नजर रखी जाए। उन्होंने एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टर की शैडयूल के अनुसार 24 घंटे डयूटी लगाने बारे भी कहा। पुलिस भी नाकों पर तमाम गतिविधियों की गहनता से जांच करना सुनिश्चित करे। उन्होंने यह भी कहा कि आमजन को बेवजह तंग नहीं करना है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार को की गई सप्लाई व बिक्री की भी जांच की जाएगी। इस मौके पर नगराधीश विश्वजीत सिंह, चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement