For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

होली मदर पब्लिक स्कूल में टीचर्स वर्कशॉप का आयोजन

10:28 AM May 13, 2024 IST
होली मदर पब्लिक स्कूल में टीचर्स वर्कशॉप का आयोजन
यमुनानगर के होली मदर पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते शिक्षक। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 12 मई (हप्र)
होली मदर पब्लिक स्कूल में सीबीएसई ने एकदिवसीय कार्यशाला लगाई, जिसमें विभिन्न स्कूलों के अध्यापक उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम की मेजबानी प्रधानाचार्य मोनिका कश्यप द्वारा की गई।
शिवाली व अमिता सचदेवा कार्यक्रम के रिसोर्सपर्सन के रूप में उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का प्रारंभ आए हुए रिसोर्सपर्सन द्वारा ज्योति प्रज्वलित व स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा वेलकम गीत के साथ हुआ।
कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया, जो शिक्षा के विभिन्न पहलुओं को समझने में मदद करती हैं। शिक्षकों को विभिन्न विषयों पर क्लासरूम में अध्यापन करने के लिए नयी तकनीकों और उपकरणों का उपयोग करने की शिक्षा दी गई। यह गतिविधियां शिक्षा के उद्देश्यों और अधिगम स्तर को प्राप्त करने की क्षमता को विकसित करने में मदद करती हैं।
कार्यक्रम केे दौरान शिवाली और अमिता सचदेवा ने अपनी विशेषज्ञता के साथ शिक्षकों को शिक्षा के माध्यमों और उनके प्रभावी उपयोग के बारे में बताया। साथ ही शिक्षकों के द्वारा पूछे गए प्रश्नों का भी समाधान किया। होली मदर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य मोनिका कश्यप ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए सीबीएसई का धन्यवाद व्यक्त किया।
स्कूल के चेयरमैन जीएसशर्मा ने इस कार्यक्रम को सराहा तथा साथ ही कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम शिक्षकों को नवीनतम शिक्षा विधियों और तकनीकों के साथ अवगत कराने के लिए मदद करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×