For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

टीचर्स दिखाते हैं नयी दिशा : चरणदास महाराज

07:36 AM Sep 06, 2024 IST
टीचर्स दिखाते हैं नयी दिशा   चरणदास महाराज
भिवानी में बृहस्पतिवार को पौधारोपण करते महंत चरणदास व अन्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 5 सितंबर (हप्र)
पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली डा. राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित पांच दिवसीय कार्यक्रमों का बृहस्पतिवार को समापन हो गया। इस दौरान स्थानीय राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 5 शिक्षकों को सम्मानित कर पांच पौधों का रोपण कर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि हनुमान जोहड़ी मंदिर के महंत बालयोगी चरणदास महाराज ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्य सविता घणघस व राकेश रोहिल्ला ने की।
महंत चरणदास महाराज ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन महान दार्शनिक, विद्वान, आदर्श शिक्षक और राजनेता थे। उन्होंने अपना जीवन शिक्षा और देश के युवाओं के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया। शिक्षा के क्षेत्र में उनका योगदान अतुलनीय है, इसीलिए उनकी जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को नयी राह दिखाने में शिक्षक का अहम योगदान होता है। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को उसके शिक्षक ही महान बनाते हैं। सैनी ने बताया कि कार्यक्रम के तहत विभिन्न सामाजिक कार्य किए गए।
उधर, हलवासिया विद्या विहार के वरिष्ठ विभाग में अभिमन्यु सदन की देख-रेख में शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के पुरातन शिक्षक सीताराम शर्मा पधारे। इस मौके पर विद्यालय प्रशासक व मुख्य अतिथि द्वारा वैश्य कॉलेज व युवा जागृति एवं जन कल्याण मिशन ट्रस्ट में सम्मानित हुए विद्यालय के प्राचार्य विमलेश आर्य व आचार्या रेखा ठाकुर, कोमल सोनी, रचना नीलम व अनुराधा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement