मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मासिक पास जारी न होने पर टैक्सी चालकों का बसताड़ा टोल पर हंगामा

11:12 AM Aug 24, 2024 IST
घरौंडा के साथ लगते बसताड़ा टोल प्लाजा पर एकत्रित टैक्सी ड्राइवर। -निस

घरौंडा, 23 अगस्त (निस)
बसताड़ा टोल प्लाजा पर कर्ण नगरी टैक्सी वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। टैक्सी ड्राइवरों का कहना है कि पहले उन्हें 300 रुपए के मासिक पास के माध्यम से टोल प्लाजा से गुजरने की सुविधा मिलती थी, लेकिन अब उन्हें एक दिन में ही 300 रुपए का टोल देना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर एसोसिएशन कई बार टोल प्रबंधन और संबंधित अधिकारियों से शिकायत कर चुकी है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है, जिससे ड्राइवरों में गहरी नाराजगी है।
एसोसिएशन के प्रधान बिट्टू ने बताया कि पहले 10 से 12 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले स्थानीय ड्राइवरों के लिए मासिक पास बनाए जाते थे। इसके तहत ड्राइवरों को सिर्फ 300 रुपए मासिक शुल्क देना होता था। लेकिन जब से नई कंपनी ने टोल प्लाजा का संचालन संभाला है, तब से यह सुविधा समाप्त कर दी गई है और सभी ड्राइवरों से नियमित रूप से टोल वसूला जा रहा है। बिट्टू ने आरोप लगाया कि नई कंपनी ने आते ही मनमाने तरीके से टोल की दरें बढ़ा दी हैं, जिससे स्थानीय टैक्सी ड्राइवरों को भारी आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

स्थानीय चालकों को डिस्काउंट की सुविधा

बसताड़ा टोल के सहायक मैनेजर मुकेश शर्मा का कहना है कि 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले लोकल टैक्सी चालकों के लिए टोल में डिस्काउंट की सुविधा है। इसमें एक साइड का 95 रुपए देना पड़ता है। इसका लाभ टैक्सी ड्राइवर ले सकते हैं। लेकिन टैक्सी ड्राइवर चाहते हैं कि उनको 300 रुपए का मंथली पास दिया जाए, लेकिन यह एनएचएआई की गाइडलाइंस में नहीं है। टैक्सी ड्राइवरों को पूरी बात समझाई गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement