मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उल्लेखनीय सेवाओं के लिए किया प्रतिभाओं का सम्मान

11:09 AM Oct 14, 2024 IST
रेवाड़ी की पंजाबी धर्मशाला में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाओं को सम्मानित करते दिनेश कपूर। -हप्र

रेवाड़ी, 13 अक्तूबर (हप्र)
‘हमारा परिवार’ संस्था के तत्वावधान में सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम ‘आओ हम सब मिलकर चले रामराज की ओर’ का आयोजन रविवार को पंजाबी धर्मशाला में किया गया। कार्यक्रम में उल्लेखनीय सेवाएं देने वाली प्रतिभाओं काे सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नई दिशा युवा मंच के अध्यक्ष निशांत यादव, प्रमुख शिक्षाविद् सुनीता शास्त्री व संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जैसा बनने के लिए अपने निजी स्वार्थों को दूर रखना होता है। जिसका वर्तमान में सबसे बढ़िया उदाहरण स्व. रतन टाटा रहे। कहते हैं कि एक बार उन्होंने दिव्यांग बच्चों के लिए 80 इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर एक संस्था को प्रदान की। संस्थान के दिव्यांग बच्चे जब उस व्हीलचेयर पर बैठकर चलने व दौडऩे लगे तो उनमें से एक 12 वर्ष की छोटी बच्ची ने उन्हें कहा कि क्या आप ही भगवान हो। रतन टाटा मुस्कुराए और उन्होंने प्यार से उस छोटी बच्ची को गले लगाया। उन्होंने कहा कि कोरोना कल मे रतन टाटा ने 1500 करोड़ रुपए सरकार को अनुदान के रूप में भेंट किये।
महिला प्रधान निशा सीकरी, ओजस्वी वक्ता श्रुति आर्य, पूर्व नगर प्रधान सरोज भारद्वाज, समाज सेविका लता शर्मा व पर्यावरण विद् रीटा गेरा ने कहा कि जिस तरह धरती में एक बीज हम बोते हैं तो कई गुना होकर बाहर निकलता है। उसी तरह हम निस्वार्थ भाव से किसी की मदद करते हैं तो लोगों की दुआएं अनंत गुना होकर हमारे जीवन को खुशियों से भर देती है। नन्हीं बच्ची पूर्वांशी, लतिका और तन्वी ने भगवान राम का सुंदर भजन मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे राम आएंगे’ सुनाकर सभी की तालियां बटोरीं।
कार्यक्रम में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए शिक्षाविद राजेंद्र सिंह यादव, समाजसेवी प्रोफेसर सी. एल सोनी, राजेंद्र गेरा, ओमवीर शास्त्री व डॉक्टर बलबीर अग्रवाल को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। अतिथियों को राम दरबार, बजरंगबली, भारत माता व शहीद ए आज़म के चित्र भेंट किए गए।

Advertisement

Advertisement