मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

1300 डिपाेधारकों पर लटकी तलवार, उम्र आ रही आड़े

07:31 AM Jul 06, 2024 IST

चंडीगढ़, 5 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के 1300 से अधिक राशन डिपोधारकों पर तलवार लटकी है। उम्रदराज हो चुके इन डिपोधारकों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो रहे हैं। सीएम के पूर्व मीडिया एडवाइजर राजीव जैन ने यह मामला सरकार के संज्ञान में ला दिया है। उन्होंने इस संदर्भ में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मूलचंद शर्मा से भी बात की है। दरअसल, प्रदेश में 60 साल से अधिक उम्र के बाद राशन डिपो धारकों के लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होने के कारण 1300 से अधिक डिपोधारकों की आजीविका पर संकट आ गया है।
डिपोधारक को किसी प्रकार की सामाजिक सुरक्षा नहीं मिलती और उन्होंने लम्बा समय इस कार्य में लगाया होता है, इसलिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंत्री मूलचंद शर्मा से बात करते हुए समस्या का समाधान करने का आग्रह किया है। राजीव जैन ने बताया कि प्रदेश में 60 साल आयु के बाद डिपो लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होने के चलते परेशान डिपो धारकों के प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात के दौरान यह मांग रखी है।
भाजपा नेता राजीव जैन ने डिपो धारकों को बताया कि इस विषय में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंत्री मूलचंद शर्मा से बात हुई है और उन्होंने शीघ्र सकारात्मक निर्णय लेने का भरोसा दिया है। मुलाकात में राशन डिपोधारकों द्वारा परदेश के लगभग साढ़े नो हजार डिपो धारकों को फरवरी से जून-2024 तक गेहूं वितरण का पांच माह का कमीशन जारी नहीं होने का विषय उठाया गया।

Advertisement

Advertisement