मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

वेस्टर्न जोन में बढ़ेगी सप्लाई, एचएसवीपी से खरीदा 3.5 एमएलडी पानी

08:57 AM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 27 जून (हप्र)
गर्मी के मौसम में पेयजल संकट से जूझ रहे वेस्टर्न जोन क्षेत्रवासियों के लिए राहत की खबर है। अब वेस्टर्न जोन में निगम की तरफ से पेयजल की सप्लाई बढ़ाई जाएगी। निगम ने एचएसवीपी (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) सेे 3.5 एमएलडी (मिलियन लीटर प्रति दिन) पानी खरीदा है। अब निगम के पास वेस्टर्न जोन में पेयजल सप्लाई के लिए करीब 22 एमएलडी पानी हो गया है।
बता दें कि वेस्टर्न जोन में लंबे समय से पेयजल संकट बना हुआ है। गर्मी के मौसम की शुरूआत में ही में पानी की मांग 26 एमएलडी तक पहुंच गई थी, लेकिन निगम के पास करीब 18 एमएलडी ही पानी की सप्लाई थी। इसमें करीब एक एमएलडी खारे पानी की भी सप्लाई थी। समस्या से परेशान होकर क्षेत्रवासी कई बार निगम अधिकारियों के पास पानी की सप्लाई बढ़ाने के लिए पहुंचे, लेकिन निगम अधिकारी ज्यादा मात्रा में पानी उपलब्ध न होने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लेते। समस्या से परेशान होकर वार्ड-14 से 20 तक के सभी पार्षदों ने निगम कमिश्नर को शिकायत लिखी और पेयजल सप्लाई ज्यादा बढ़ाने की मांग की। इसके बाद निगम कमिश्नर विश्राम कुमार मीणा ने एचएसवीपी के अधिकारियों से संपर्क किया, जिसके चलते निगम को 3.5 एमएलडी पानी देने की सहमति बन गई अब वेस्टर्न जोन में करीब 22 एमएलडी पानी की सप्लाई होगी। निगम ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। वार्ड-1 से 14 तक पेयजल समस्या की शिकायत 8930971738 हेल्पलाइन नंबर पर करें जबकि वेस्टर्न जोन के 15 से 20 वार्ड के बीच पेयजल संबधित समस्या है तो उसके लिए हेल्पलाइन नंबर 7988429050 जारी किया है।

''नगर निगम के वेस्टर्न जोन में लंबे समय से पेयजल की किल्लत बनी हुई थी, जिसके समाधान के लिए एचएसवीपी के अधिकारियों से संपर्क किया। उनसे 5 एमएलडी पानी खरीदने की बात कही गई तो 3.5 एमएलडी पानी पर सहमति बन गई। अब वेस्टर्न जोन में सप्लाई के लिए निगम के पास करीब 22 एमएलडी पानी है। ''
-विशाल गर्ग, कार्यकारी अभियंता नगर निगम सोनीपत

Advertisement

Advertisement
Advertisement