मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूमे छात्र

10:52 AM Oct 27, 2024 IST
यमुनानगर के न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में सजधज कर पहुंचे विद्यार्थी। -हप्र

यमुनानगर, 26 अक्तूबर (हप्र)
न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में ‘दिवाली एक्स्ट्रावैगेंज़ा-2024’ का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह और जोश के साथ भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. बिंदु शर्मा, सचिव विकास शर्मा और रेनू शर्मा ने भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की पूजा करके किया।
कक्षा-1 और 2 के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये, जिसमें गरबा, शुभ दिवाली, दिवाली शान, दीप शिक्षा, संगीतमय रामायण, हनुमान चालीसा का प्रदर्शन और भांगड़ा शामिल थे। इन रंगारंग कार्यक्रम ने सभी का दिल जीत लिया और विद्यालय का वातावरण पर्व के माहौल में रंग गया।
प्रधानाचार्या डॉ. बिंदु शर्मा ने इस अवसर पर छात्रों के उत्साह की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिवाली का पर्व हमारे बच्चों के जीवन में रंग और रचनात्मकता का समावेश करता है। इस आयोजन के माध्यम से बच्चों ने भारतीय संस्कृति को आत्मसात किया और अपने कौशल का प्रदर्शन किया। स्कूल सचिव विकास शर्मा ने कहा कि इस मेले का उद्देश्य बच्चों में रचनात्मकता, टीम वर्क और समाज सेवा की भावना को बढ़ावा देना है। हमें गर्व है कि हमारे छात्र इस तरह की गतिविधियों में संपूर्णता के साथ भाग लेते हैं। स्कूल के चेयरमैन जी.एस. शर्मा ने भी इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि दिवाली एक्स्ट्रावैगेंज़ा-2024 हमारे बच्चों को एक साथ आने और अपनी संस्कृति के मूल्यों को अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है। इन सांस्कृतिक और शैक्षणिक गतिविधियों से हमारे बच्चों का संपूर्ण विकास होता है।

Advertisement

मेला, स्टॉल से दिखायी रचनात्मकता

स्कूल के छात्रों ने मेले में विभिन्न खेल और गतिविधियों के स्टॉल लगाये, कक्षा 3 के छात्रों ने दिवाली बाज़ार भी लगाया। कक्षा-4 व 5 के बच्चों ने खेलों के स्टॉल लगाए गए जिसमे पॉप द बैलून, प्रोबेबिलिटी गेम, रिंग टॉस, गेस गेम, हिट द विकेट और कई अन्य मनोरंजक खेल शामिल थे। कक्षा-6 व 7 के छात्रों ने रचनात्मकता का प्रदर्शन करते हुए कैंडल्स, कंदील, दीये, डोर हैंगिंग्स और तोरण जैसे सुंदर सजावटी सामान बनाए।

Advertisement
Advertisement