For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्रों ने जलाया सरकार का पुतला

07:36 AM Feb 07, 2024 IST
फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्रों ने जलाया सरकार का पुतला
Advertisement

रोहतक, 6 फरवरी (हप्र)
शहीद भगत सिंह छात्र संगठन ने फीस बढ़ोतरी व पीएचडी की दाखिला प्रक्रिया व खिलाड़ियों के मेडल एवं प्राइज मनी न देने के विरोध में रोष प्रदर्शन कर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के गेट नंबर 2 पर सरकार का पुतला जलाया व कुलपति को ज्ञापन सौंपा। छात्र संगठन ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 13 फरवरी तक मांगें पूरी नहीं हुई तो विश्वविद्यालय के गेट पर ताला लगा देंगे।
शहीद भगत सिंह छात्र संगठन के अध्यक्ष प्रदीप मोटा ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा के सभी कॉलेज एवं विश्वविद्यालय में 10 प्रतिशत फीस बढ़ोतरी सालाना की जा रही है, इस निर्णय को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।
उन्होंने आरोप लगाया कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में पिछले पांच वर्षों से खिलाड़ियों के मेडल एवं प्राइज मनी नहीं दी जा रही है और न उनका किसी भी प्रकार का सम्मान किया जा रहा है। जिससे विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा एवं छात्रों की प्रैक्टिस पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। प्रदीप मोटा ने चेतावनी दी कि 12 फरवरी तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो विश्वविद्यालय के गेट पर ताला लगा दिया जाएगा। इस अवसर पर जिला प्रधान हिमाशु, देसवाल, जाट कॉलेज प्रधान प्रिंस धनखड, नेकीराम कॉलेज प्रधान चिराग़ शर्मा, सौरभ ढुल, राहुल कुण्डू, एमडीयू प्रधान लक्ष्य धनखड, हितेश, प्रवेश, चाँद सहित अन्य छात्र मौजूद रहे।

प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

जींद(जुलाना) (हप्र) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राजकीय महाविद्यालय इकाई द्वारा दाखिला फीस वापस करने के लिए मंगलवार को महाविद्यालय प्रधानाचार्य को ज्ञापन सौंपा। परिषद के जिला संयोजक परमिंदर सैनी ने बताया कि कुछ विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में प्रवेश प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण करवाया था। जिन विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय में प्रवेश मिल गया,उन विद्यार्थियों की फीस महाविद्यालय द्वारा वापस नहीं की गई है। परिषद के महाविद्यालय उपाध्यक्ष समीर व श्रीकांत ने बताया कि विद्यार्थी परिषद द्वारा महाविद्यालय प्रधानाचार्य को इस समस्या से अवगत करवाया गया है। प्रधानाचार्य ने इस मामले में आश्वासन दिया है कि इस समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा। सभी विद्यार्थियों की फीस एक हफ्ते में वापस करने की कोशिश की जाएगी। इस मौके पर प्रतीक शर्मा, मयंक, ध्रुव आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×