मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बस का रूट बदलने से छात्र परेशान

10:39 AM Aug 21, 2024 IST

मोरनी, 20 अगस्त (निस)
बस का रूट बदलने के कारण बालदवाला और भोज राजपुरा पंचायत के कई गांवों के स्कूल और कालेज जाने वाले छात्र परेशान हैं।
छात्रों का कहना है कि बस का समय पहले उनकी पंचायत के गांव ठाठर से सीधा रायपुररानी और पंचकूला का था जिसे विभाग ने उनकी सहमति लिए बिना ही बदल दिया है जिस कारण अब वे अपने शिक्षण संस्थानों में जाने के लिए घंटा भर लेट हो रहे हैं।
बालदवाला के सरपंच विनोद कुमार, मलकीत सिंह, भोज राजपुरा के सरपंच अनिल कुमार, जसवीर सिंह, नीरज, सोमनाथ, पंच जसवीर सिंह, गीता देवी, लक्ष्मी, रजनी और नेहा ने बताया कि बस का टाइम ठाठर से सीधा रायपुर रानी के स्थान पर अब वाया रेहना, सुल्तानपुर, देबड और गड़ी कोटाहा कर दिया गया है जिस कारण बस देरी से रायपुररानी और पंचकूला पहुंच रही है।
इससे छात्रों का पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। कई बार छात्रों को लेट आने के कारण संस्थान वाले कक्षाओं में भी जाने से रोक देते हैं।
ग्रामीणों और सरपंचों का कहना है कि उनके गांव पिछड़े हुए हैं और यहां बसों की संख्या भी कम चला रखी है। हरियाणा रोडवेज विभाग अपनी मनमर्जी से ही बस का टाइम बदलकर उनके लिए परेशानी पैदा कर रहा है। उन्होंने बस का समय पहले की समय सारणी के अनुसार करने की मांग की। परिवहन विभाग के महाप्रबंधक सुखदेव ने कहा कि अगर समस्या है तो पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण लिखित में दे दें। बस की समय सारणी उनके हिसाब से कर दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement