मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने लगाया जाम

07:50 AM Jul 19, 2024 IST
रतिया में स्कूली विद्यार्थियों से परिचालक द्वारा दुर्व्यवहार करने को लेकर विद्यार्थियों द्वारा सड़क पर बैठकर लगाया जाम। -निस
Advertisement

रतिया, 18 जुलाई (निस)
बस के चालक-परिचालक द्वारा स्कूलों पढ़ने वाले गांव नथवान के बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने से आक्रोशित हुए बच्चों के अभिभावकों ने बृहस्पतिवार सुबह गांव नथवान के बस स्टैंड पर जाम लगा दिया और हरियाणा परिवहन विभाग व निजी बस चालकों की मनमर्जी के विरोध में विशेषकर गांव की महिला ने जमकर हंगामा किया। अभिभावकों द्वारा लगाए गए जाम के पश्चात मुख्य स्टेट-हाईवे पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई और जहां तक कि निजी स्कूलों के बच्चों की बसेें भी बीच में फंस गई। इस जाम को देखते हुए जहां पुलिस सहायता 112 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी, वहीं शहर थाना के कार्यवाहक थाना प्रभारी कंवर सिंह भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे। गांव के सरपंच कुलदीप सिंह ने भी बच्चों की समस्या को लेकर उनका समर्थन किया और उन्होंने भी परिवहन विभाग के चालकों के अलावा निजी बसों के चालकों पर मनमर्जी करने के आरोप लगाए। गांव के सरपंच ने बताया कि उनके गांव में बसें न रुकने की समस्या पिछले एक वर्ष से चली आ रही है।
उन्होंने बताया कि गांव के बस स्टैंड पर बस के ठहराव करवाने के लिए वह पहले अनेकों बार परिवहन विभाग के अधिकारियों व निजी बस के संचालकों को लिखित में पत्र भी दे चुके हैं। उन्होंने बताया की कल सुबह परिवहन विभाग की बस में कुछ बच्चे गांव नन्हेड़ी के लिए चढ़े थे तो इस दौरान बस के परिचालक ने उनके साथ गाली गलौज की थी और गलत व्यवहार भी किया था।
उन्होंने बताया कि बच्चों ने घर में आकर इस संदर्भ में शिकायत की थी, इसी के रोषस्वरूप ही आज बच्चों के अभिभावकों ने बस स्टैंड पर बसों का घेराव करते हुए जाम लगा दिया।

उक्त मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे कार्यवाहक

थाना प्रभारी ने संबंधित परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ फोन पर बात की और बाद में उन्होंने ही आश्वासन दिया कि भविष्य में गांव नथवान के बस स्टैंड पर सभी बसें रुकेगी। ग्रामीणों ने उनके आश्वासन की पश्चात जाम को खोल दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement