For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गर्मी में नजारे धारीदार पहनावे के

08:37 AM Jun 18, 2024 IST
गर्मी में नजारे धारीदार पहनावे के
Advertisement

प्रतिमा अरोड़ा
वैसे सच तो ये है कि धारियां या स्ट्राइप फैशन से कभी बाहर होती ही नहीं हैं। असली बात उनके सिर्फ नये तरीके से प्रजेंटेशन की होती है, तो इस साल इन गर्मियों में धारियों वाले फैशन को फिर से नया कल्पनाशील और ताजगीभरा आइडिया मिल गया है। इसलिए ये फिर से इन दिनों फैशन में हैं। इन गर्मियों में फिर से कई तरह की धारियों वाली ड्रेसेज हैं जिनमें जीवंत रंग, आकर्षक पैटर्न और सुंदर पोशाकें शामिल हैं। धारियां अंततः किसी सामान्य ड्रेस को भी खास बना देती हैं। क्योंकि ये एक साथ सादगी और अभिजात्यपन का मिश्रण हैं। वैसे भी धारियों वाले फैशन को ग्रीष्म ऋतु का फैशन माना जाता है, इसलिए जब ऊपर से नीचे की तरफ या एक-दूसरे को काटती हुई धारियों वाली एंकल लैंथ ड्रेस पहनकर कोई फेमस हीरोइन कहीं बीच पर चहलकदमी करती है तो युवतियां उसे देखकर प्रभावित तो होंगी ही।

ऑफ शोल्डर ब्लाउज

मई-जून की झुलसाती गर्मियों में हल्के रंग के ऑफ शोल्डर ब्लाउज राहत के साथ ताजगीभरे फैशन का जलवा बिखेरते हैं। पिछले दिनों एक हीरोइन ऐसे ही एक ऑफ शोल्डर ब्लाउज में जब एक पार्टी में दिखीं, तो पार्टी के बाहर पैपराजियों की भीड़ लग गई। जाहिर है ये सब मैनेज्ड इवेंट होते हैं, यानी नया फैशन लांच करने का तरीका।

Advertisement

धारियों वाले पर्दे भी हिट

साल 2024 में धारियां सिर्फ जिस्म में पहनी गई ड्रेसेज के फैशन में ही नहीं बल्कि इंटीरियर में भी खूब दिख रही हैं। इस साल धारियों वाले पर्दे सबसे ज्यादा हिट हैं। बोल्ड और एक्टिव वॉल पेपर से लेकर नर्म और सूक्ष्म तकियों तक में 2024 की गर्मियां क्षैतिज, लंबवत और आड़ी-तिरछी धारियों से भरे पड़े हैं। जेब्रा धारियां भी सालों बाद इस साल फिर से फैशन में हैं। जानकारों की मानें तो युवतियों के लिए इन गर्मियों में सबसे हॉट ड्रेस है- कॉटन ब्लेंड, स्ट्रेट, प्रिंटेड कुर्ता। प्रमुख ऑनलाइन एप में ऐसे हल्के और आंखों को भाने वाले कलर में कुर्तों की इस सीजन में भरमार आयी हुई है।

कॉटन ब्लेंड प्रिंटेड कुर्ते

मैरून और हल्के पीले कलर में आकर्षण पैदा करने वाले कॉटन ब्लेंड प्रिंटेड कुर्ते ऑनलाइन डिस्काउंट में उपलब्ध हैं। इसके मेटीरियल और स्टाइल में छोटे-छोटे फूल बने हैं और यह भारत में ही डिजाइन की गई और बनी हुई ड्रेस है। लेकिन इसे धोना थोड़ा मुश्किल है, ये सिर्फ ड्राई क्लीन होगी। इसमें जो सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला कलर है, वो गुलाबी है। पूरे सेट में एक कुर्ता, एक पैंट (वर्क: प्रिंटेड) मौजूद है और स्टाइल गोल गले का है।

Advertisement

वर्टिकल धारियों वाली साड़ियां

साड़ियों में भी वर्टिकल धारियों वाली साड़ियों का इन दिनों क्रेज है। छोटे कद की लड़कियां खास तौरपर जॉर्जेट, शिफॉन और हल्की रेशमी साड़ियों में सकरे बॉर्डर, छोटे डिजाइन और वर्टिकल धारियों वाली साड़ियां खूब पसंद कर रही हैं। इनमें वे थोड़ी लंबी भी दिखती हैं और चेहरे पर ताजगी भी। हालांकि फैशन ट्रेंड का कोई निश्चित साइकिल नहीं होता, लेकिन देखा गया है कि धारियों वाले फैशन का ट्रेंड रह-रहकर लौटता है, सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में। शायद इसलिए क्योंकि धारियां फैशन के केंद्र में होती हैं, जो कि वास्तव में ज्यामितीय गणित की गतिविधियों से पैदा होते हैं और ज्यामितीय आकार सबसे ज्यादा आड़ी, तिरछी और लंबवत धारियों में ही अपनी पूरी रंगत पाता है। इसलिए साल 2024 धारियों के फैशन का बोल्ड और गतिशील सीजन है।
-इ.रि.सें.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×