For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हड़ताली एनएचएम कर्मियों ने वित्त विभाग के आदेशों की प्रतियां फूंकी

08:40 AM Aug 01, 2024 IST
हड़ताली एनएचएम कर्मियों ने वित्त विभाग के आदेशों की प्रतियां फूंकी
फतेहाबाद में हड़ताल के दौरान प्रदर्शन कर वित्त विभाग के आदेशों की प्रतियां फूंकते एनएचएम कर्मचारी। -हप्र

फतेहाबाद, 31 जुलाई (हप्र)
नेशनल हैल्थ मिशन के तहत काम कर रहे कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जिले में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं।
सबसे ज्यादा परेशानी गर्भवती महिलाओं को उठानी पड़ रही है। उन्हे समय पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो रही। एनएचएम कर्मचारियों ने बुधवार को भी हड़ताल को जारी रखा और सिविल अस्पताल के बाहर धरना देकर सरकार के अड़ियल रवैये पर रोष जताया।
मंगलवार को एनएचएम एमडी के साथ हुई बातचीत में भी अधिकारी द्वारा कोई लिखित आश्वासन न देने से एनएचएम कर्मचारियों में काफी रोष है और एनएचएम साझा मोर्चा ने आंदोलन को जारी रखने का ऐलान किया है।
बुधवार को एनएचएम कर्मचारियों ने शहीद उधम सिंह के बलिदान दिवस पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखकर उन्हें नमन किया।
वित्त विभाग द्वारा एनएचएम कर्मचारियों के वेतन आयोग को फ्रीज करने के आदेशों ने जले पर नमक छिड़कने का काम किया और इससे खफा एनएचएम कर्मचारियों ने आज धरना स्थल पर प्रदर्शन करते हुए वित्त विभाग के आदेशों की प्रतियां फूंकी।

Advertisement

गिल्लांखेड़ा ने दिया समर्थन

आज युवा कांग्रेस नेता आनंदवीर गिलांखेड़ा ने भी धरनास्थल पर जाकर एनएचएम कर्मचारियों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निकम्मी साबित हुई है। इस सरकार से कोई भी वर्ग खुश नहीं है। ठेका प्रथा पर रखकर युवाओं का शोषण किया जा रहा है। कर्मचारियों को उनके उचित अधिकार नहीं दिए जा रहे। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल सफेद हाथी बनकर रह गए हैं। अस्पतालों में गरीब लोगों को बुखार तक की दवाई नहीं मिल रही।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का फूंका पुतला

यमुनानगर/जगाधरी(हप्र/निस) : हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारी बुधवार को जुलूस के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली का पुतला लेकर अग्रसेन चौक पर पहुंचे और हाय-हाय के नारे लगाते हुए पुतले को फूंका। इस दौरान मौके पर पुलिस बल भी तैनात था। जिला अस्पताल में चल रहे धरने को संबोधित करते हुए एनएचएम कर्मचारी अध्यक्ष अमित गुर्जर ने कहा कि प्रदेश सरकार अहंकार में आ चुकी है, जो उनकी जायज मांग को भी मानने को तैयार नहीं है। पिछले छह दिन से वह लोग धरने पर बैठे और नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। इसके बाद एनएचएम कर्मचारी नेता गौरव शर्मा ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी न हो जाती तब तक हड़ताल जारी रखेंगे। बुधवार को हड़ताल में 421 कर्मचारी शामिल हुए थे, बाकि छुट्टी की वजह से नहीं आए। इसके बाद सभी कर्मचारी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली का पुतला हाथ में लेकर हाय-हाय के नारे लगाते हुए सड़क पर उतर गए। कर्मचारी अध्यक्ष अमित गुर्जर ने कहा कि हड़ताल जारी रहेगी, आगे जैसा प्रदेशव्यापी संगठन का आदेश होगा। इस दौरान प्रधान अंजना बक्शी, स्टाफ नर्स की प्रधान चरणजीत, जिला उपप्रधान अरुण शर्मा, देश वीर, डॉ. अमित संदीप पांचाल, रितु कंबोज तथा एनएचएम किरण आदि बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement