For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंचकूला में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

08:50 AM Aug 07, 2024 IST
पंचकूला में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म
पंचकूला में मंगलवार को सफाई कर्मचारी यूनियन और निगम अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते महापौर कुलभूषण गोयल। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 6 अगस्त (हप्र)।
सफाई कर्मचारी यूनियन और नगर निगम अधिकारियों की बैठक महापौर कुलभूषण गोयल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। बैठक के बाद सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया। महापौर ने बताया कि सफाई कर्मचारियों द्वारा हड़ताल समाप्त करते हुए आज से ही शहर में सफाई व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। इस बैठक में कर्मचारी यूनियन के जोगिंदर सिंह ने अपनी मांगें रखींं। कई मुद्दों पर सहमति बनी। गोयल ने बताया कि सफाई कर्मचारियों की मांग थी कि नवंबर 2017 से बकाया वेतन का एरियर दिया जाए, जिस पर सहमति बनी कि निगम की आम बैठक में यह प्रस्ताव लाया जाएगा और सभी पार्षदों की सहमति के बाद इसे पास किया जाएगा। इसके अलावा कर्मचारी यूनियन सफाई कर्मचारियों के जिन बच्चों के 60 प्रतिशत से अधिक अंक आते हैं, उन्हें वजीफा देने की मांग कर रहे थे। इस पर भी प्रस्ताव लाने की सहमति बनी।
बैठक में निर्णय लिया गया कि सफाई कर्मचारियों के लिए 100 नई रेहड़ियां खरीदी जाएंगी। इसके अतिरिक्त नगर निगम में काम करते हुए जिन कर्मचारियों की मृत्यु हो जाती है, उनके परिवार में से किसी एक सदस्य को निगम रोल पर नौकरी प्रदान करने के लिए सफाई कर्मचारियों में से दो व्यक्तियों की कमेटी गठित की जाएगी। सफाई कर्मचारियों को प्रत्येक माह साबुन, तेल खरीदने के लिए वेतन के साथ राशि अदा की जाएगी। इस अवसर पर उपनिगम आयुक्त अपूर्व चौधरी, पार्षद सोनू बिड़ला, जय कौशिक, अक्षयदीप चौधरी, मुख्य सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला, यूनियन की तरफ से जोगिंद्र सिंह, जिले सिंह, जितेंद्र सिंह, रामसिंह, सुभाष उपस्थित रहे।

कर्मियों का मिला आश्वासन

जीरकपुर (हप्र) : मंगलवार को नगर परिषद कार्य अधिकारी अशोक पथरिया के आश्वासन के बाद सफाई कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म कर दी। बैठक में कार्यकारी अधिकारी, यूनियन अध्यक्ष प्रदीप सूद, कार्यालय अध्यक्ष रविंदरपाल सिंह, उपाध्यक्ष एटीके विनोद चुघ, सतीश कुमार भटली, प्रदीप दीपू, भरत शर्मा समेत अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहे। यूनियन की ओर से यह हड़ताल 5 अगस्त से की गयी थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×