मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हड़ताल खत्म, पेंडिंग काम निपटाना कर्मचारियों के लिए बड़ी चुनौती

06:14 AM Dec 21, 2023 IST

रविंद्र शर्मा/निस
बरनाला, 20 दिसंबर
मांगों को लेकर पंजाब में मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों की 40 दिन तक चली हड़ताल आखिरकार 18 दिसंबर को खत्म हो गई। कर्मचारी यूनियन के प्रधान निर्मलजीत सिंह ने बताया कि इससे लोगों ने राहत की सांस ली है क्योंकि उनके रजिस्ट्री, आमदन, जन्म-मौत, जाति, रेजिडेंस सर्टिफिकेट और लाइसेंस बनाने के काम अब दोबारा शुरू हो गए हैं। लेकिन अब कर्मचारियों के समक्ष बड़ी चुनौती पैंडिंग कामों को निपटाना है।
बता दें कि सोमवार को चंडीगढ़ में मांगों को लेकर सरकार के साथ मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों की बैठक हुई थी। इसमें 4 प्रतिशत डीए 1 दिसंबर, 2023 से लागू करने पर सहमति बनी। इसके अलाव मुख्यमंत्री भगवंत मान ने टाइपिस्टों के लिए विभिन्न विभागों में तरक्की के लिए समयसारिणी तैयार करने के लिए कहा। बहरहाल, हड़ताल खत्म होने के बाद से लगभग 75 प्रतिशत काम पेंडिंग चल रहा है। मंगलवार और बुधवार को लगभग 25 प्रतिशत काम निपट गया। 600 के करीब एप्लीकेशन पेंडिंग चल रही थीं। मंगलवार को 107 जबकि बुधवार को रजिस्ट्रियां 90 हुईं।

Advertisement

Advertisement