For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आप के चारों सीटों पर प्रत्याशी घोषित

07:15 AM Oct 21, 2024 IST
आप के चारों सीटों पर प्रत्याशी घोषित
Advertisement

चंडीगढ़, 20 अक्तूबर (एजेंसी)
आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी द्वारा ‘एक्स’ पर साझा की गयी सूची के अनुसार, हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को गिद्दड़बाहा से मैदान में उतारा गया है। वह अगस्त में शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हुए थे। आप ने होशियारपुर से पार्टी सांसद राज कुमार चब्बेवाल के बेटे ईशांक चब्बेवाल को चब्बेवाल (आरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, हरिंदर सिंह धालीवाल को बरनाला और गुरदीप सिंह रंधावा को डेरा बाबा नानक सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है।
चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की जरूरत, इन सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायकों के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने की वजह से पड़ी है। गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने लुधियाना लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी। कांग्रेस के पूर्व विधायक राज कुमार चब्बेवाल, बाद में आप में शामिल हो गए थे और वह होशियारपुर से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। डेरा बाबा नानक से कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा गुरदासपुर संसदीय सीट से निर्वाचित हुए हैं। बरनाला से आप विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर संगरूर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए। उपचुनाव के लिए मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

Advertisement

महाराष्ट्र भाजपा ने 99 उम्मीदवार उतारे

नयी दिल्ली (एजेंसी) : भाजपा ने रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 99 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी से उम्मीदवार बनाया गया है। मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को बल्लारपुर और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की बेटी श्रीजया चव्हाण को नांदेड़ जिले की भोकर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। राज्यसभा सदस्य अशोक चव्हाण लोकसभा चुनाव से पहले इस साल फरवरी में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। पहली सूची में 13 महिलाएं हैं, जबकि अनुसूचित जनजाति से छह और अनुसूचित जाति से चार उम्मीदवार हैं। राज्य की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। भाजपा करीब 160 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। बाकी सीटों पर उसके सहयोगी दल शिवसेना (शिंदे गुट) और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement