For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पानीपत में एलएनटी के एलिवेटिड फ्लाईओवर से नीचे गिरा स्टॉर्म वाटर पाइप, कई लोग घायल

10:05 AM May 28, 2024 IST
पानीपत में एलएनटी के एलिवेटिड फ्लाईओवर से नीचे गिरा स्टॉर्म वाटर पाइप  कई लोग घायल
पानीपत में संजय चौक के पास एलएनटी के ऐलिवेटिड फ्लाईओवर से सड़क से गुजर रही कार पर गिरा लोहे का स्टॉर्म वाटर पाइप।
Advertisement

पानीपत, 27 मई (हप्र)
शहर में जीटी रोड पर संजय चौक के पास सोमवार को दोपहर बाद एलएनटी के ऐलिवेटिड फ्लाईओवर से एक 300-400 मीटर लंबा लोहे का स्टॉर्म वाटर पाइप अचानक से करीब 40 फीट की ऊंचाई से पुल से नीचे आ गिरा। लोहे का पाइप संजय चौक के पास सड़क से गुजर रही एक कार व बाइक पर गिरने से दोनों पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और कार व बाइक सवार सहित लोग घायल हो गये। संजय चौक पर मौजूद पुलिस कर्मियों व राहगीरों ने घायलों को ईलाज के लिये अस्पताल में भिजवाया। पाइप के सड़क के बीच में नीचे गिरने से जीटी रोड व सनौली रोड पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। पुलिस ने दोपहर बाद करीब तीन बजे एक जेसीबी की मदद से लोहे के पाइप को सड़क के साइड में करवाया और उसके बाद ही वाहनों का आवागमन सुचारू हो पाया। जानकारी के अनुसार यह लोहे का पाइप ऐलिवेटिड पुल से बरसाती पानी की निकासी के लिये पुल के उपरी हिस्से के नीचे लगाया गया था। लेकिन पाइप में गंदगी व पानी भरने से उसका वजन ज्यादा हो गया और वजन ज्यादा होने से पाइप नीचे गिर गया। हालांकि शहर में संजय चौक के पास काफी भीड़ रहती है। पाइप की साफ सफाई और उसका रख रखाव एलएनटी कंपनी को करना होता है। पाइप किस तरह से नीचे गिरा है, इसको लेकर एलएनटी की तरफ से अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

लोहे के पाइप ने बाइक को भी चपेट में ले लिया।

लोगों ने कहा-एलएनटी

कंपनी की लापरवाही, कार्रवाई हो

Advertisement

आप के जिला अध्यक्ष एवं व्यापारी नेता राकेश चुघ सहित कई शहर वासियों का कहना है कि यह फ्लाईओवर एलएनटी ने बनाया है और इसके रखरखाव का जिम्मा भी एलएनटी कंपनी का ही है। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा बनाया गया, यह फ्लाईओवर जब से चालू हुआ है, एलएनटी इसका टोल टैक्स वसूल रही है। उन्होंने कहा कि जब कंपनी द्वारा टोल टैक्स वसूला जा रहा है तो इस पाइप का रख-रखाव भी कंपनी को ही करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह कंपनी की लापरवाही है और कंपनी के खिलाफ जिला प्रशासन व सरकार को कार्रवाई करनी चाहिये।

फ्लाईओवर से नीचे गिरे पाइप को जेसीबी की मदद से सड़क किनारे करवाते पुलिस कर्मी। -हप्र

घटना की होगी मजिस्ट्रेटी जांच

संजय चौक पर हुई घटना को लेकर जिला प्रशासन ने इसके लिये मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं और एसडीएम पानीपत की अध्यक्षता में पांच सदस्य कमेटी गठित की गई है जो एक महीने में अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को देगी। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. पंकज यादव ने बताया कि एसडीएम पानीपत की अध्यक्षता में यह कमेटी गठित गई है जिसमें सचिव आरटीए, डीएसपी सिटी, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई अंबाला के मैनेजर(टेक्निकल) चिराग मित्तल को शामिल किया गया है। यह कमेटी इसकी जांच कर अपनी जो रिपोर्ट देगी उसी रिपोर्ट के आधार पर इस घटना में घायल लोगों को मुआवजा भी प्रदान किया जाएगा। एडीसी डॉ. पंकज यादव ने बताया कि गिरे हुए पूरे स्ट्रक्चर की जांच करवाई जाएगी और जरूरत पड़ी तो सभी पाइपों को दोबारा बदलवाया जाएगा। उन्होंने स्वयं मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का दौरा किया। डॉ. पंकज यादव ने बताया कि प्रशासन को इस दुर्घटना पर गहरा दुख है, घायलों को फौरी तौर पर चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाई गई है। इस बारे में एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×