For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एक महीने के भीतर प्रदेश की सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त

08:43 AM Mar 29, 2024 IST
एक महीने के भीतर प्रदेश की सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त
चंडीगढ़ में पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते कैबिनेट मंत्री डॉ़ बनवारी लाल।
Advertisement

चंडीगढ़, 28 मार्च (ट्रिन्यू)
चुनावी शोरगुल के बीच विकास के पहिये की रफ्तार धीमी नहीं होगी। राजनेता चुनावी माहौल में रंगे नजर आएंगे तो वहीं अधिकारी विकास की गति को बढ़ाएंगे। पीडब्ल्यूडी एवं जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ़ बनवारी लाल ने प्रदेश की सड़कों को एक महीने के भीतर अधिकारियों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की बैठक में मंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए कि आगामी एक महीने के भीतर सभी सड़कों के गड्ढों को भरा जाएगा। साथ ही, दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिह्नित कर एक महीने के भीतर विभाग की ओर से रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
डॉ़ बनवारी लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के दौरान उन क्षेत्रों को ज्यादा तरजीह दी जाए, जहां पर गड्ढों के चलते दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं, ताकि जान-माल का नुकसान होने से बचाया जा सके। प्रदेश के हर जिले की अप्रोच रोड पर पैच वर्क किया जाएगा। 565 किलोमीटर नई सड़कें बनाई जाएंगी और राष्ट्रीय राजमार्ग के 375 किमी की भी, जहां मरम्मत की जरूरत होगी, वहां तुरंत की जाए। उन्होंने अधिकारियों द्वारा एक माह के भीतर सड़कों को गड्ढा मुक्त करके रिपोर्ट पेश करने के भी निर्देश दिए गए।

अधिकारी तैयार करेंगे नये प्रोजेक्ट की रिपोर्ट

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नए प्रोजेक्ट्स की रिपोर्ट तैयार करें। नई योजनाएं बनाने के साथ उनकी संबंधित औपचारिकताएं साथ ही पूरी करें ताकि आचार संहिता हटते ही नए प्रोजेक्ट्स पर प्राथमिकता के आधार पर काम शुरू हो सके। मंत्री ने अधिकारियों को प्रदेश की सभी सड़कों का सर्वे करने भी निर्देश दिए।

Advertisement

कांग्रेस पर तंज, बिना संगठन कैसे लड़ेगी चुनाव

डाॅ. बनवारी लाल ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों के नामों के ऐलान को लेकर हो रही देरी पर तंज कसा कि उनके पास प्रत्याशी नहीं हैं, तभी नामों का ऐलान करने में देरी हो रही है। साथ ही बिना संगठन के चुनाव लड़ना आसान नहीं है। भाजपा संगठनात्मक पार्टी है, जिसका कार्यकर्ता पूरे साल मैदान में रहता है। इस लिहाज से भाजपा को चुनाव लड़ने में कोई दिक्कत नहीं है, इस बार भी भाजपा सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। जबकि कांग्रेस पिछले 10 सालों में अपना संगठन तक नही बना पाई है। वहीं बनवारी लाल ने भाजपा द्वारा दूसरी पार्टियों के नेताओं को प्रत्याशी बनाने के सवाल पर स्पष्ट किया कि चुनाव जीतने के लिए सभी पार्टियों अच्छे प्रत्याशियों को ही टिकट देती है और चुनाव के वक्त आना-जाना लगा रहता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×